Friday, Mar 29 2024 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


किसानो को धोखा दे रही है योगी सरकार : लल्लू

किसानो को धोखा दे रही है योगी सरकार : लल्लू

मथुरा, 25 जनवरी (वार्ता) योगी सरकार पर किसानो काे धोखा देने के आरोप लगाते हुये उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शनिवार को कहा कि सरकारी उत्पीड़न के शिकार अन्नदाताओं की पीड़ा सुनने के बजाय उन पर मुकदमें दर्ज किये जा रहे हैं।

श्री लल्लू ने यहां आयोजित किसान सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसान बहुत ही खराब परिस्थितियों से गुजर रहा है। सरकार किसानों के दुःख, दर्द को सुनने की बजाय उन्हे धोखा दे रही है। उनके आन्दोलनों एवं न्याय की मांग को दबाकर उत्पीड़ित किया जा रहा है। जिस राज्य को चीनी का कटोरा कहा जाता रहा है वहां का गन्ना किसान आज खून के आंसू रो रहा है।

उन्होने कहा कि योगी सरकार में गन्ने का मूल्य एक रूपये भी नहीं बढ़ाया गया, पर्चियों के लिए मारामारी है एवं यह भ्रष्टाचार और माफिया तन्त्र के कब्जे में है। सरकार किसानों की जेबों पर डाका डालने का काम कर रहे हैं। चीनी मिले बंद हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार 2500 रूपये में धान खरीद रही है जबकि उत्तर प्रदेश में धान की कीमत बमुश्किल से 1500 रूपये प्रति कुंतल से भी कम है।

कर्ज में डूबा हुआ बुन्देलखण्ड का किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर है फिर भी यह सरकार उन मजबूर किसानों को जेल में डालकर पैसा वसूलने का प्रयास कर रही है। किसानों को अपनी जमीन का अधिक मूल्य दिलाने के लिए श्री राहुल गांधी भूमि अधिग्रहण कानून लाये थे और यह सरकार उस कानून में संशोधन करके किसानों की जमीनों को छीनकर पूंजीपतियों को देने का षडयन्त्र कर रही है।

श्री लल्लू ने कहा कि यही हाल आलू उत्पादकों का भी है जब इसी सरकार में वह अपना आलू सड़कों पर फेंकने के लिए मजबूर हुआ था और सरकार ने उसकी सुनने के बजाय उन पर मुकदमें दर्ज करने का काम किया। उन्होने कहा कि यूपीए सरकार में जहां किसानों की आय लगातार बढ़ी और ग्रामीण रोजगार की दर 17.2 प्रतिशत थी वहीं आज घटकर 6.6 प्रतिशत हो गयी है।

उन्होने किसानों के ऊपर दर्ज किए जा रहे मुकदमों पर सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों के सारे मुकदमें उनके ऊपर करें और सत्ता की दीवारों को ऊंचा कर लें क्योंकि कांग्रेस पार्टी किसानों की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है।

प्रदीप

वार्ता

More News
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image