Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानों का हाईवे पर लगातार दूसरे दिन भी धरना प्रदर्शन जारी

सोनीपत, 28 नवंबर (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के कुंडली बार्डर पर तीन किसान कानूनों के विरोध में शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी हजारों किसान धरने पर बैठे रहे जिसके कारण हाईवे पर दिनभर यातायात पूरी तरह ठप रहा।
इस दौरान किसान सरकार विरोधी नारे लगाकर प्रदर्शन करते रहे। किसान नेताओं का कहना कि वे अपनी मांगों को लेकर सिर्फ वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री से ही बात करेंगे। इस बीच दूसरी ओर बार्डर पर बैरिकेड लगाकर दिल्ली पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने को मुस्तैद देखे गए।
इस बीच दिनभर पंजाब के अलावा हरियाणा के अन्य हिस्सों से किसानों का यहां पहुंचने का सिलसिला दिन भर जारी रहा। यहां किसानों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। किसानों के प्रदर्शन के दौरान हाईवे पर दोनों ओर करीब 7-8 किलोमीटर का जाम लगा रहा। जाम कारण जम्मू- कश्मीर और हिमाचल प्रदेश से फलों व सब्जियों लेकर आ रहे सैकड़ों ट्रक फंसे रहे।
किसान नेताओं का कहना था कि यह मामला केंद्र सरकार से जुड़ा हुआ है। ऐसे में केंद्र सरकार का कोई वरिष्ठ मंत्री या प्रतिनिधि इस विषय बात करने के लिए आगे आए, अन्यथा उनका धरना आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि उनका धरना शांतिपूर्वक चल रहा है और इसके पूरी तरह सरकार जिम्मेदार है।
सं राम
वार्ता
image