Friday, Apr 26 2024 | Time 04:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कुसमारिया और अग्रवाल अभी भी बने हैं चुनाव मैदान में

भोपाल, 14 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की दमोह और पथरिया सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमारिया निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर विधानसभा चुनाव मैदान में डटे हुए हैं।
दमोह से प्राप्त सूचना के अनुसार श्री कुसमारिया दमोह से भाजपा प्रत्याशी एवं वित्त मंत्री जयंत मलैया के खिलाफ और पथरिया से भाजपा विधायक एवं मौजूदा प्रत्याशी लखन सिंह पटेल के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं। नाम वापसी के अंतिम दिन आज तमाम कोशिशों के बावजूद श्री कुसमारिया नहीं माने।
वहीं गुना जिले की बामोरी सीट से भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री के एल अग्रवाल निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर डटे हुए हैं। उन्होंने भी अपना नाम वापस नहीं लिया। पड़ोसी अशोकनगर जिले के चंदेरी में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर राजकुमार सिंह ने भी नाम वापस नहीं लिया। भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक श्री सिंह को पार्टी नेताओं ने काफी समझाइश दी।
ग्वालियर दक्षिण से पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता ने भी नाम वापस नहीं लिया। वे भी चुनाव लड़ने पर अड़ी हुयी हैं।
इस बीच प्रदेश भाजपा संगठन ने संकेत दिए कि जो नेता चुनाव मैदान में पार्टी की समझाइश के बावजूद डटे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।
हालाकि भोपाल की विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से आज पूर्व विधायक जितेंद्र डागा ने नाम वापस ले लिया है। वे हुजूर क्षेत्र से भाजपा टिकट चाह रहे थे। ऐसा नहीं होने पर उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकनपत्र दाखिल कर दिया था।
टीम प्रशांत
वार्ता
image