Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कई टुकड़ों में बंटी हुई है कांग्रेस पार्टी -शेखावत

जयपुर, 19 नवम्बर (वार्ता) केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कांग्रेस से हरेक पायदान पर आगे है। कांग्रेस का टिकट चाहने वाले उम्मीदवारों द्वारा सार्वजनिक की गई तोड़फोड़ लोकतंत्र का अपमान है। प्रदेश कांग्रेस पार्टी ऊपर से नीचे तक कई टुकड़ों में बंटी हुई है।
श्री शेखावत ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में बीकानेर में हुई घटना पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के एक नेता द्वारा भारत माता की जय के नारे को रूकवाकर एक परिवार की अन्धभक्ति को प्राथमिकता देना निन्दनीय है। आज कांग्रेस पार्टी में पराक्रम के स्थान पर परिक्रमा की परम्परा है। प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया से कांग्रेस पार्टी का चरित्र जनता के सामने आ गया है।
उन्होंने राहुल गाँधी के पैराशूट वाले उम्मीदवारों के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि पैराशूट उम्मीदवारों की रस्सी काटने वाले राहुल गाँधी कैंची कहां भूल आये। सचिन पायलट के यूरिया सम्बन्धित बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार झूठ पर झूठ बोलती आयी है। चार वर्ष पहले यूरिया के लिए किसानों को लम्बी लाईन में खड़े रहकर इंतजार करना होता था, धक्का एवं लाठियाँ चलती थी, लेकिन भाजपा सरकार ने नीम कोटेड़ यूरिया का सफल प्रयोग करके यूरिया की कालाबाजारी पर रोक लगायी है।
उन्होंने सचिन पायलट के दावों की पोल खोलते हुए कहा कि राजस्थान में यूरिया, डी.ए.पी. तथा एस.एस.पी. की उपलब्धता सरप्लस में है। खरीफ 2018 के लिए यूरिया की मांग 7.50 लाख मीट्रिक टन थी। इतनी ही मात्रा स्वीकृत करके पिछले वर्ष की 1.36 लाख मीट्रिक टन जोड़कर कुल उपलब्धता 8.47 लाख मीट्रिक टन रही। उल्लेखनीय है कि इसमें से उपयोग केवल 6.53 लाख मीट्रिक टन ही हुआ। इसी प्रकार डी.ए.पी., एस.एस.पी. व अन्य कॉम्पलेक्स भी सरप्लस रहे।
सैनी
वार्ता
More News
मोदी, शाह, सोनिया, राहुल सहित कई नेताओं ने किया चुनाव प्रचार

मोदी, शाह, सोनिया, राहुल सहित कई नेताओं ने किया चुनाव प्रचार

17 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव में 19 अप्रैल को पहले चरण में 12 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे , कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के कई नेताओं ने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया।

see more..
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image