Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:40 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कचरा इकट्ठा करने वाले कर्मचारियों को दस्ताने और जूते प्रदान किये जाएं: रोड्रिग्स

पणजी, 02 दिसंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रवक्ता सावियो रोड्रिग्स ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से अपील की कि राज्य में नगर पालिकाओं और पंचायतों को कचरा इकट्ठा करने वाले श्रमिकों के लिए सुरक्षा-दस्ताने और जूते उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाना चाहिए।
उन्होंने यहां जारी एक बयान में कहा,“ डॉ. प्रमोद सावंत से मेरी सबसे बड़ी अपील है कि नगर पालिकाओं और पंचायतों को कचरा इकट्ठा करने वाले कचरा श्रमिकों को दस्ताने और जूते जैसे सुरक्षा-वस्त्र प्रदान करना सुनिश्चित करें। यह हमारे लिए अमानवीय है कि जब वे समाज के लिए एक महत्वपूर्ण सेवा कर रहे हैं तो उनकी भलाई की परवाह न करें। ”
इससे पहले श्री रोड्रिग्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिये उन्होंने दक्षिण गोवा के मडगाँव में कचरा इकट्ठा करने वाले श्रमिकों का मुद्दा उठाया, जिनके पास दस्ताने या जूते जैसा कोई कोई सुरक्षा साधन नहीं था। मजदूर मडगांव नगर पालिका के लिए कचरा इकट्ठा कर रहे थे।
मडगांव नगर पालिका के परिषद सदस्यों से एक सवाल उठाते हुए एक तीखे ट्वीट में, रोड्रिग्स ने कहा,“ मैं कचरा इकट्ठा करने वाले श्रमिकों को दस्ताने प्रदान नहीं करने वाले नगर निगमों की विफलता के पीछे का कारण नहीं समझ सकता। आज सुबह मडगांव नगरपालिका कचरा ट्रक मडगांव में कचरा इकट्ठा करते हुए देखा गया, लेकिन कचरा संग्रहक दस्ताने नहीं पहने हुए थे। क्या हम इसको लेकर संवेदनशील हो सकते हैं? ”
सैनी.श्रवण
वार्ता
image