Friday, Apr 19 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
दुनिया


कनाडा ने यूक्रेन यात्रा पर दी अपने नागरिकों को चेतावनी

ओटावा 25 जनवरी (वार्ता/स्पूतनिक) कनाडा ने यूक्रेन और रूस के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए अपने नागरिकों को बहुत जरूरी होने पर ही यूक्रेन की यात्रा करने की सलाह दी है।
कनाडा के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा,“रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ रहे तनाव और दोनों देशों के सीमावर्ती इलाकों में बढ़ते सैन्य जमावड़े के कारण खतरा बढ़ रहा है ऐसे में यूक्रेन की गैर ज़रूरी यात्रा से बचें ।”
यह कदम कुछ उसी तरह का है जैसे सोमवार को अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन ने इसी खतरे को ध्यान में रखते हुए यूक्रेन में अपने कुछ राजनयिकों और उनके परिवारों को वहां से निकलने की इजाजत दी थी। अन्य देश भी इस बात पर तैयार हैं कि अगर स्थिति और बिगड़ती है तो उन्होंने भी अपने लोगों को यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी है।
इस बीच रूस यूक्रेन पर हमला करने के सभी दावों का लगातार खंडन कर रहा है लेकिन दूसरी ओर यह जोर देकर कहा है कि वह रूसी सीमाओं के पास नाटो की बढ़ती सैन्य गतिविधि को अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा मानता है।
संजय, सोनिया
वार्ता/स्पूतनिक
More News
केन्या के राष्ट्रपति ने की विमान दुर्घटना में सैन्य प्रमुख के शहीद हाेने की पुष्टि

केन्या के राष्ट्रपति ने की विमान दुर्घटना में सैन्य प्रमुख के शहीद हाेने की पुष्टि

19 Apr 2024 | 10:19 AM

नैरोबी, 19 अप्रैल (वार्ता) केन्या के राष्ट्रपति विलियम रूटो ने गुरुवार को देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए 10 वरिष्ठ कमांडरों में सैन्य प्रमुख फ्रांसिस ओगोला की मृत्यु की भी पुष्टि की ।

see more..
image