Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कपिल देव को वीसी बनाकर हरियाणा सरकार ने बढ़ाया खिलाडिय़ों का मान :बबीता फोगाट

कपिल देव को वीसी बनाकर हरियाणा सरकार ने बढ़ाया खिलाडिय़ों का मान :बबीता फोगाट

चंडीगढ़,20 सितंबर(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के खेल प्रकोष्ठ ने हरियाणा सरकार के उस फैसले की प्रशंसा की जिसमें भारतीय क्रिकेट स्टार कपिल देव को खेल विश्वविद्यालय राई का वाइस चांसलर नियुक्त किया है।

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एवं भाजपा खेल प्रकोष्ठ के संयोजक चेतन शर्मा, हरियाणा फुटबाल संघ व हरियाणा जिमनास्टिक संघ के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू, पुलिस की नौकरी छोडक़र खिलाड़ी से नेता बनी बबीता फौगाट तथा द्रोर्णाचार्य अवार्डी एवं क्रिकेट कोच संजय भारद्वाज ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि राई में अब से पहले अधिकारी वर्ग को अहम जिम्मेदारी मिलती रही है लेकिन खेल जगत की जानी मानी हस्ती कपिल देव के राई विश्वविद्यालय में पहुंचने से खिलाडिय़ों को न केवल लाभ मिलेगा बल्कि पहले के मुकाबले अधिक संख्या में नए खिलाड़ी भी पैदा होंगे।

खेलों का बजट बढ़ाए जाने तथा उसका बड़ा हिस्सा ईनामी राशि के लिए आरक्षित रखे जाने पर सरकार का आभार जताते हुए सूरजपाल अम्मू तथा चेतन शर्मा ने कहा कि मनोहर सरकार के कार्यकाल के दौरान झज्जर में जहां क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण शुरू हो चुका है वहीं अंबाला में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक फुटबाल स्टेडियम बन रहा है। प्रदेश सरकार का खेल बजट आज जहां 400 करोड़ तक पहुंच गया है वहीं प्रदेश के सभी 22 जिलों में चलाए जा रहे खेल प्रकोष्ठ भी सरकार के सहयोगी बनकर काम कर रहे हैं।

सूरजपाल अम्मू ने खिलाडिय़ों को आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट दिए जाने की मांग करते हुए कहा कि वह इस मुद्दे को भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष उठा चुके हैं। कोई भी खिलाड़ी यदि विधानसभा में पहुंचता है तो यह समूचे खेल जगत के लिए गौरव की बात होगी। अम्मू ने बगैर किसी का नाम लिए कहा कि खेल प्रकोष्ठ में कई ऐसे चेहरे हैं जो चुनाव लडऩे व जीतने में पूरी तरह से सक्षम हैं।

बबीता फौगाट ने कहा कि कपिल देव के स्पोर्टस विश्वविद्यालय में अहम पद पर पहुंचने से यह साफ हो गया है कि हरियाणा में खेलों व खिलाडिय़ों का भविष्य उज्जवल है। द्रोणाचार्य अवार्डी एवं प्रसिद्ध क्रिकेट कोच संजय भारद्वाज ने दिल्ली सरकार की खेल नीति व हरियाणा सरकार की खेल नीति की तुलना करते हुए कहा कि देश की राजधानी में आज एक भी नियमित कोच नहीं है। वहां पार्ट टाइम कोच के सहारे ही काम चलाया जा रहा है।

उन्होंने प्रदेश सरकार की खेल नीति की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज देश के अन्य राज्यों को हरियाणा सरकार की खेल नीति का अनुसरण करने की जरूरत है।

शर्मा

वार्ता

image