Friday, Apr 26 2024 | Time 01:11 Hrs(IST)
image
राज्य


कपास पांच हजार 400 रुपए क्विंटल बिकेगी - शिवराज

छिंदवाड़ा, 20 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बताया कि प्रदेश में कपास का भाव पांच हजार 400 रुपए प्रति क्विंटल तय किया गया है।
श्री चौहान जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान छिंदवाड़ा जिले में सौंसर में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने महत्वाकांक्षी संबल योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि यह योजना गरीब और मध्यम वर्ग के लिए है। इस योजना में सिर्फ अनुसूचित जाति-जनजाति ही नहीं बल्कि सामान्य वर्ग के छोटे व्यापारी, कर्मचारी, ठेले वाले, अल्पसंख्यक शामिल किए गए हैं। योजना एक तरह से सामाजिक सुरक्षा का भी काम कर रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भांजे-भांजियों के साथ उनका अटूट संबंध है। वे हमें प्रेम करते हैं और हम भी चाहते हैं कि प्रेम की डोर कभी टूटने न पाए।
श्री चौहान ने सौंसर में 128 करोड़ रुपए और पांर्ढुना में 121 करोड़ रुपए लागत के विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।
इस मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन, विधायक चौधरी चंद्रभान सिंह, महाकौशल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष संतोष जैन आदि उपस्थित थे।
सं सुधीर
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
image