Friday, Mar 29 2024 | Time 18:30 Hrs(IST)
image
खेल


कबड्डी कोच अनूप ने लॉकडाउन में घरों में रहने का आग्रह किया

कबड्डी कोच अनूप ने लॉकडाउन में घरों में  रहने का आग्रह किया

रेवाड़ी, 28 मई (वार्ता) भारतीय राष्ट्रीय कबड्डी टीम को 2016 के कबड्डी विश्व कप में बतौर कप्तान ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले अनूप कुमार ने लोगों से लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में रहने का आग्रह किया है।

शांत स्वभाव वाले अनूप कबड्डी को लेकर बहुत संजीदा रहे हैं और शुरुआत से ही प्रतिष्ठित प्रो कबड्डी लीग का हिस्सा रहे हैं। इसमें वह बतौर एक खिलाड़ी के रूप में शामिल हुए और अब पुणेरी पलटन फ्रेंचाइजी के कोच हैं। उन्होंने पहले एक खिलाड़ी के रूप में अपना करियर बनाया और अब युवाओं को इस खेल के लिए प्रशिक्षित कर रहे हैं।

अनूप कुमार हरियाणा पुलिस विभाग में एक पुलिस इंस्पेक्टर भी हैं और इस कठिन दौर में देश की सेवा कर रहे हैं। वह अपने जिले के लोगों से घर पर रहने और देश के नागरिक के रूप में अपनी जिम्मेदारी समझने का आग्रह कर रहे हैं।

प्रो कबड्डी की साप्ताहिक इंस्टाग्राम लाइव चैट ‘बियॉन्ड द मैट’ पर अनूप ने अपनी पुलिस ड्यूटी के बारे में कहा,“ मुझे हरियाणा के रेवाड़ी में पोस्ट किया गया है और मैं ड्यूटी पर जाने का हरसंभव प्रयास करता हूं ताकि मैं लोगों की मदद कर सकूं और उन्हें घरों पर रहने के लिये मना सकूं। मेरा सभी से अनुरोध है कि सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करें और घर पर रहें। इस समस्या का यही एकमात्र हल है।”

2016 कबड्डी विश्वकप में दक्षिण कोरिया के खिलाफ मिली हार पर अनूप ने कहा, “हम हर एक पराजय से कुछ न कुछ सीखते हैं। व्यक्तिगत तौर पर मुझे लगता है कि हमने मैच के दौरान कुछ गलतियां की जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा। यह दुखद है लेकिन हमारे कोच ने हम पर लगातार भरोसा बनाये रखा। हमने उसके बाद हर एक मैच और अधिक आत्मविश्वास के साथ खेला और हमें भरोसा था कि हमारे पास एक बेहतरीन टीम है जो टूर्नामेंट जीतने में सक्षम है।”

उन्होंने खेल में उंचाईयों पर पहुंचने और अपने कबड्डी करियर को शुरू करने में मदद करने के लिए सीआरपीएफ के अपने कोचों को श्रेय दिया।

शुभम राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image