Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमजोर वर्ग के हितों के लिए संघर्ष करता रहूंगा-बरैया

ग्वालियर 20 नवम्बर (वार्ता) लोकतांत्रिक समाज वादी पार्टी और बहुजन संघर्ष दल ने ग्वालियर की ग्वालियर ग्रामीण और भिंड की अटेर विधानसभा पर एक दूसरे को समर्थन देंगी।
श्री लोसपा के संयोजक रघु ठाकुर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि दलित, किसान, गरीब, कमजोर तबके की बात करने वाले बसंद के साथ उन्होंने मंच साझा करने की घोषणा की है। आगे भी वह इसी प्रकार से एक मोर्चा बनाने के लिए पहल करेंगे।
उन्होंने कहा कि बसंद के अध्यक्ष बरैया कमजोर तबके के लिए लडते रहे हैं उन्होंने कई आंदोलन कमजोर वर्ग के साथ दलितों के लिए किये हैं। समाज की समस्याओं का कोई हल ग्वालियर चंबल संभाग से निकले इसके लिए उन्होंने हाथ मिलाया है।
ठाकुर ने माना कि हालांकि दोनों दलों ने देर से हाथ मिलाया लेकिन फिर भी उन्हें मध्यप्रदेश में मोर्चे के साथ बेहतर होने की उम्मीद है। वहीं कमजोर वर्ग का मार्ग भी दोनों के एक साथ आने से प्रशस्त होगा।
ग्वालियर ग्रामीण से खुद इंजी.फूलसिंह बरैया और अटेर से लोसपा के श्यामसुंदर यादव चुनाव मैदान में हैं। इन नेताओं ने कांग्रेस के वचन पत्र और भाजपा के दृष्टि पत्र को झूठ का पुलिंदा कहा। उन्होंने कहा कि जिन बच्चियों को स्कूटी के लिए कहा है अटेर क्षेत्र में लगभग 25 गांवों में स्कूल ही नहीं है और वहां बच्चियां पढकर निकलेंगी ही नहीं तो उन्हें स्कूटी कहां से मिलेगी।
ज्ञातव्य है कि बसंद राज्य में 65 और लोसपा 13 सीटों पर चुनाव लड रही है। उन्होंने गायों की बहुतायत के बारे में सुझाव देते हुए कहा कि प्रत्येक किसान को दो गाय और तीन तीन रूपये माह के हिसाब से पैसा दिया जाए तो गायों नील गायों की समस्या का हल निकल सकता है।
सं नाग
वार्ता
image