Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ कल युवाओं और किसानों के लिये दो बड़ी योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

भोपाल, 21 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ वचन-पत्र के अनुसार कल प्रदेश के युवाओं और किसानों के व्यापक हितों के लिए दो बड़ी योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री कमलनाथ सुबह 11 बजे लाल परेड मैदान में बेरोजगार युवाओं के लिये मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना की शुरूआत करेंगे। योजना में अभी तक 49 हजार 294 बेरोजगार युवाओं ने अपना पंजीयन करवाया है। योजना में 21 से 30 वर्ष आयु समूह के शहरी युवा पंजीयन करवा रहे हैं। योजना में दो लाख रूपये से कम वार्षिक आये वाले परिवार के शहरी युवाओं को लाभांवित किया जाएगा।
योजना के अंतर्गत नगरीय निकायों में 21 फरवरी से पंजीकृत युवाओं को प्रशिक्षण दिया जायेगा। युवाओं को 100 दिन में 13 हजार 500 रूपये स्टाइपेंड भी मिलेगा। प्रशिक्षण के दौरान युवाओं को काम की जिम्मेदारी दी जायेगी। इसके बाद मुख्यमंत्री रतलाम के लिये रवाना होंगे। वे रतलाम के नेमली में प्रदेश के 25 लाख किसानों के लिये कर्ज माफी योजना की शुरूआत करेंगे।
बघेल
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image