Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ निर्लज्जता की सीमाएं तोड़ रहे हैं - शिवराज

कमलनाथ निर्लज्जता की सीमाएं तोड़ रहे हैं - शिवराज

मुरैना, 20 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वे निर्लज्जता की सारी सीमाएं तोड़ रहे हैं।

श्री चौहान ने मुरैना जिले के जौरा में चुनावी सभा संबोधित करने के बाद मीडिया से चर्चा में यह टिप्पणी की। श्री चौहान ने 'आइटम' शब्द को लेकर उठे विवाद के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के ताजा बयान के परिप्रेक्ष्य में कहा कि श्री गांधी ने स्वीकार कर लिया है कि श्री कमलनाथ ने गलती की है। अब सवाल यह है कि गलती हुयी है, तो क्या कार्रवाई होगी।

श्री चौहान ने कहा कि यह चोरी और सीनाजोरी वाला मामला भी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री कमलनाथ के नेता गलती मान रहे हैं, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री गलती स्वीकार नहीं रहे हैं। वे आज भी दंभ, अकड़ और अहंकार से भरे व्यक्ति हैं, जो निर्लज्जता की सारी सीमाएं तोड़ रहे हैं। और कह रहे हैं कि माफी नहीं मांगूंगा।

श्री चौहान ने अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि वे (श्री कमलनाथ) कैसे नेता हैं और उन्हें तो इस बात का भी आश्चर्य है कि उन्हें अभी तक अध्यक्ष (प्रदेश अध्यक्ष) क्यों बना रखा है।

इसके पहले श्री चाैहान ने जौरा में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में भी श्री कमलनाथ पर जमकर हमले बोले। उन्होंने कहा कि उद्योगपति कमलनाथ को स्पष्ट करना चाहिए कि वे कौन से 'गांव' से आए हैं। श्री कमलनाथ ने सरकार में आने पर जनता से किए वादे पूरे नहीं किए। इसके बाद अब तीन बार विधायक रहीं महिला मंत्री इमरतीदेवी का अपमान कर रहे हैं। और निर्लज्जता इतनी कि इसके बाद भी 'आइटम' शब्द को सही ठहराने का प्रयास कर रहे हैं। जबकि वास्तव में श्री कमलनाथ को महिला मंत्री से सीधे तौर पर माफी मांगना चाहिए।

श्री चौहान ने कहा कि श्री कमलनाथ के बयान को श्री गांधी ने गलत मान लिया है, लेकिन सिर्फ इससे कार्य नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि जनता अब जानना चाहती है कि वे ऐसे नेता के खिलाफ क्या कार्रवाई करेंगे। श्री चौहान ने कहा कि श्री कमलनाथ जैसे नेता को प्रदेश अध्यक्ष और विधानसभा में विपक्ष के नेता जैसे पद पर रहने का अधिकार नहीं है।

श्री चाैहान ने अपनी सभा में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनायीं, तो पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की असफलताओं की ओर भी जनता का ध्यान दिलाया।

सं प्रशांत

वार्ता

image