Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ वर्ड्न इकॉनोमिक फोरम की वार्षिक बैठक में भाग लेने दावोस पहुंचे

भोपाल, 21 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ वर्ड्न इकॉनोमिक फोरम की वार्षिक बैठक में भाग लेने आज दावोस पहुंचे। मुख्यमंत्री अपनी चार दिवसीय यात्रा के दौरान बैठक में हिस्सा लेने के साथ ही मध्यप्रदेश में निवेश के सिलसिले में शीर्ष उद्योगपतियों से मिलेंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री कमलनाथ की दावोस पहुंचते ही उद्योगपतियों से वन-टू-वन मुलाकात के साथ चर्चा का दौर शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री ने वन-टू-वन चर्चा में निवेश मित्र नीतियों की जानकारी देते हुए कहा कि वैश्विक निवेश के लिए मध्यप्रदेश में बेहतर वातावरण है और अनुकूल नीतियां बनाई गई हैं।
श्री कमलनाथ ने आज दोपहर में दावोस पहुंचते ही शीर्ष उद्योगपतियों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने दावोस के बिलटेरल 1.4 के कांग्रेस सेंटर में एमकेएस कंपनी के चेयरमेन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मारवान शकरची से मुलाकात की। उनकी मुलाकात नोवो नॉर्डिस्क के अध्यक्ष एवं सीईओ श्री लार्स फार्सगार्ड जोर्गेनसेन से हुई। नोवो नॉर्डिस्क दवा उत्पादों में विशेषज्ञता वाली वैश्विक स्वास्थ्य सेवा कंपनी है। कंपनी का मुख्यालय डेनमार्क में है इसकी इकाईयाँ 79 देशों में स्थापित है। कंपनी 170 से अधिक देशों में अपने उत्पादों का वितरण करती है।
मुख्यमंत्री ने श्री जोर्गेनसेन को मध्यप्रदेश में फार्मा यूनिट के क्षेत्र में बेहतर संभावनाओं के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारत के केन्द्र में स्थित होने के कारण फार्मा यूनिट के लिए प्रदेश में आदर्श स्थिति मौजूद है। केन्द्र में होने के कारण देश की 50 प्रतिशत जनसंख्या सड़क एवं अन्य आवागमन के साधनों के माध्यम से मध्यप्रदेश से जुड़ती है।
महिंद्रा ग्रुप के प्रबंध संचालक पवन गोयनका ने भी मुख्यमंत्री से भेंट की। रात्रि में श्री कमलनाथ की भेंट बजाज ग्रुप के राहुल बजाज एवं संजीव बजाज से हुई। मुख्यमंत्री ने 2019 में मध्यप्रदेश में औद्योगीकरण में तेजी लाने के‍ लिए नीतियों में किए गए सुधारों और निवेश मित्र फैसलों के संबंध में उद्योगपतियों से चर्चा की। श्री कमलनाथ सीआईआई, डब्ल्यूएसजे पीएमआई द्वारा आयोजित रात्रि भोज में भी शामिल हुए।
मुख्यमंत्री की चार दिवसीय दावोस यात्रा में मुख्य सचिव एस आर मोहन्ती के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधि-मंडल भी भाग ले रहा है। इसमें अपर मुख्य सचिव ऊर्जा विभाग मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव उद्योग नीति एवं निवेश प्रोत्साहन डॉ. राजेश राजोरा, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री अशोक बर्णवाल, सचिव पर्यटन विभाग फैज़ अहमद किदवई, प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश उद्योग विकास निगम विवेक पोरवाल शामिल है।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image