Friday, Mar 29 2024 | Time 16:39 Hrs(IST)
image
चुनाव


कर्नाटक की स्थिति पर चर्चा की भाजपा संसदीय बोर्ड ने

कर्नाटक की स्थिति पर चर्चा की भाजपा संसदीय बोर्ड ने

नयी दिल्ली 15 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय बोर्ड की आज रात यहां एक बैठक में कर्नाटक विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद विधायक दल के नेता के चयन आैर सरकार के गठन की रणनीति पर चर्चा की गयी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में यह बैठक हुई। सबसे पहले प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। तत्पश्चात संसदीय बोर्ड की बैठक हुई जिसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, सड़क परिवहन जलसंसाधन मंत्री नितिन गडकरी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और संगठन महामंत्री रामलाल शामिल हुए।

सूत्रों के अनुसार बेंगलुरु में कल सुबह भाजपा विधायक दल की बैठक होगी जिसमें श्री बी एस येदियुरप्पा को नेता चुने जाने की संभावना है। श्री येदियुरप्पा ने चुनाव में भाजपा के सबसे बड़े दल के तौर पर उभरने के नाते राज्यपाल वजूभाई वाला से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

पार्टी ने विधायक दल में पर्यवेक्षक के रूप में तथा पार्टी के स्पष्ट बहुमत से कुछ पीछे रहने के मद्देनजर सरकार बनाने की संभावनाओं पर काम करने के लिए तीन नेताओं - केन्द्रीय मंत्री सर्वश्री जे पी नड्डा, धर्मेन्द्र प्रधान एवं प्रकाश जावड़ेकर को बेंगलुरु भेजा है। ये तीनों नेता आज देर शाम तक बेंगलुरु पहुंच गये।

सचिन, उप्रेती

वार्ता

There is no row at position 0.
image