Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में 25 फीसदी महंगी होगी निजी बस यात्रा

उडुपी 31 मई (वार्ता) कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों में सोमवार से निजी बस सेवायें किराए में 25 फीसदी वृद्धि के साथ फिर से शुरू हो जाएंगी।
कनारा बस ऑनर्स ऐसोसिएशन के अध्यक्ष राजवर्मा बल्लाल ने रविवार को यहां बयान जारी कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन के सदस्यों ने कर वसूली पर तीन माह की रोक लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा,“हमें अभी कर भुगतान पर दो माह की रोक मिली है और हमने इसे एक और माह आगे बढ़ाने की मांग की है।”
उन्होंने कहा कि सरकार ने भी बस किराए में 15 फीसदी वृद्धि को मंजूरी दे दी है। पहले से जारी सभी पास नगद कॉर्ड में तब्दील हो जायेंगे तथा कोरोना वायरस (कोविड-19) के संकट खत्म होने तक किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी।
बसें 0700 बजे से 0900 बजे के बीच चलायी जायेंगी। सोमवार से न्यूनतम किराया 10 रुपये होगा तथा एक बार में केवल 30 यात्रियों को ही बैठने की अनुमति होगी।
उडुपी और दक्षिण कन्नड़ जिलों में, घाट सेक्शन की वजह से निजी बस सेवा अधिक है और पहाड़ी रास्तों में केवल छोटी बसों को चलाया जा सकता है। सरकार द्वारा संचालित बड़ी बसों की सेवा संकरी सड़कों में चलाने के लिए व्यवहार्य नहीं है।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
भगवान कल्लाझागर वैगई नदी में पवित्र डुबकी देखने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

भगवान कल्लाझागर वैगई नदी में पवित्र डुबकी देखने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

23 Apr 2024 | 2:11 PM

मदुरै, 23 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के मदुरै शहर स्थित वैगई नदी में मंगलवार को मंगलवार तड़के भगवान कल्लाझागर की पवित्र डुबकी का अद्भुत दृश्य देखने लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे।

see more..
तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

23 Apr 2024 | 2:00 PM

पेद्दापल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया।

see more..
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
image