Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में आशा कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन के तौर पर मिलेंगे 3000 रुपये

बेंगलुरु 17 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक में राज्य मंत्रिमंडल ने सभी 41,628 आशा कार्यकर्ताओं (मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं) को प्रोत्साहन राशि के तौर पर एकमुश्त 3,000 रुपये देने का शुक्रवार को फैसला किया।
मंत्रिमंडल की बैठक के बाद राज्य के कानून एवं संसदीय कार्य मंत्री जे. सी. मधुस्वामी ने संवाददाताओं से कहा कि इस योजना पर लगभग 12.48 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके तहत सभी आशा कार्यकर्ताओं को तीन-तीन हजार रुपये दिये जाएंगे।
मंत्रिमंडल ने ए. टी. रामास्वामी समिति की तर्ज पर बेंगलुरू और उसके आसपास की सरकारी जमीनों के अतिक्रमण को देखने के लिए एक नई समिति का गठन करने का फैसला लिया है। रामास्वामी समिति ने सरकारी भूमि के अतिक्रमण पर एक विस्तृत रिपोर्ट दायर की थी।
उन्होंने कहा कि छह सदस्यीय इस समिति की अध्यक्षता विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष एवं भाजपा विधायक के. जी. बोपैया करेंगे। इस समिति में विधायक ए. ज्ञानेंद्र, एस. आर. विश्वनाथ, ए टी रामास्वामी, राजशेखर बसवराज पाटिल और नरसिम्हा नाइक (राजू गौड़ा) शामिल होंगे।
मंत्रिमंडल ने परप्पाना अग्रहारा स्थित बेंगलुरु केंद्रीय कारागार में 100 करोड़ रुपये की लागत से उच्च सुरक्षा वार्ड बनाने और 99.98 करोड़ रुपये की लागत से विजयपुरा जेल में एक अलग ब्लॉक निर्माण के लिए भी मंजूरी दी गई है। ।
संजय,संतोष
वार्ता
More News
अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

28 Mar 2024 | 3:21 PM

ईटानगर, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू एवं पार्टी के चार अन्य उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाना तय है, क्योंकि उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी ने पांच विधानसभाओं में उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया था।

see more..
image