Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में कोरोना का सामुदायिक संक्रमण नहीं : श्रीरामुलु

बेंगलुरु/टुमाकुरू 07 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के सामुदायिक स्तर पर फैलने की आशंका को खारिज किया है।
श्री श्रीरामुलु ने मंगलवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की टीम के साथ हुई बैठक के दौरान कहा कि कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के सामुदायिक स्तर पर फैलने की कोई आशंका नहीं है। इस बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा भी मौजूद थे।
स्वास्थ्य मंत्री ने बैठक के बाद मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा, “ मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि राज्य में कोरोना का संक्रमण सामुदायिक स्तर पर नहीं फैला है। हमने केन्द्रीय टीम को बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति दूसरे और तीसरे चरण के बीच है।”
दरअसल, कर्नाटक के कानून मंत्री जे सी मधु स्वामी ने सोमवार को कहा था कि राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के सामुदायिक स्तर पर फैलने की आशंका गहरा गयी है और स्थिति नियंत्रण से बाहर जा रही है।
इससे पहले केन्द्रीय टीम ने राज्य सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सरकार की प्राथमिकता लोगों की जिंदगी बचाना और उन्हें बेहतर इलाज मुहैया कराना होनी चाहिए। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन में दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। केन्द्रीय टीम ने कंटेनमेंट जोन में अधिक से अधिक जांच करने को भी कहा है। केन्द्रीय टीम इस समय कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर है।
राज्य सरकार के अधिकारियों ने केन्द्रीय टीम को बताया कि विभिन्न जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन की सुविधा वाले बेड लगाए जा रहे हैं। सरकार का लक्ष्य 15 अगस्त तक ऐसे 15 हजार बेड की व्यवस्था करना है।
रवि टंडन
वार्ता
image