Friday, Mar 29 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में ‘खरीद-फरोख्त’ के पीछे अमित शाह का हाथ: गुंडू राव

कर्नाटक में ‘खरीद-फरोख्त’ के पीछे अमित शाह का हाथ: गुंडू राव

बेंगलुरु, 19 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी की गठबंधन वाली सरकार को लेकर चल रही उठापटक के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने कांग्रेस और जनता दल (एस) के 15 विधायकों के इस्तीफे के पीछे केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह का हाथ होने का आरोप लगाते हुए इसकी जांच कराने की मांग की है।

कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद (एस) के विधायकों के इस्तीफे पर बहस में भाग लेते हुए श्री गुंडुराव ने विधायकों के इस्तीफे के पीछे श्री शाह का हाथ होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि श्री शाह यह सब राज्य में संवैधानिक संकट और राष्ट्रपति शासन लगाने की मंशा से कर रहे हैं।

भाजपा सदस्य सी टी रवि ने श्री राव के आरोपों का कड़ा विरोध करते हुए विधानसभा अध्यक्ष से श्री शाह पर सदन में की गयी टिप्पणी को कार्यवाही से निकाले जाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, “ कांग्रेस सदस्य निराधार आरोप लगा रहे हैं।”

इस मुद्दे पर गठबंधन सहयोगी कांग्रेस और विपक्ष के सदस्यों के एक-दूसरे के सामने आने पर अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि वह सदन की कार्यवाही देखेंगे और श्री शाह के खिलाफ की गयी टिप्पणी को कार्यवाही से निकलवा देंगे।

मिश्रा.श्रवण

वार्ता

More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image