Tuesday, Apr 16 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
चुनाव


कर्नाटक में भाजपा विधायक के खिलाफ एफआईआर

बेंगलुरु 20 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग ने भड़काऊ भाषण देने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक संजय पाटिल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।
कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि आयोग ने श्री पाटिल के बयानों का स्वत: संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दायर की है। इस मामले में कानून अपना काम करेगा। उन्होंने
कहा,“ इसका न्यायसंगत नतीजा आयेगा।”
श्री पाटिल ने 12 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए हुयी एक बैठक में कहा था ,“ कर्नाटक विधान सभा चुनाव राम मंदिर और बाबरी मस्जिद के समर्थकों के बीच की लड़ाई है। यह चुनाव सड़क, पानी अथवा अन्य मुद्दों को लेकर नहीं है बल्कि यह चुनाव हिन्दू बनाम मुस्लिम और राम मंदिर बनाम बाबरी मस्जिद है।”
श्री कुमार ने कहा कि धार्मिक वैमनस्य को बढ़ाने वाले बयान अनुचित हैं, इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। कांग्रेस ने श्री पाटिल की उम्मीदवारी को खारिज करने के संबंध में शिकायत की है,क्योंकि उनका यह कदम चुनाव संहिता का उल्लंघन है। उनका बयान घृणा फैलाने वाले बयान से अधिक कुछ भी नहीं है। इसे वोटरों के ध्रुवीकरण के उद्देश्य से साम्प्रदायिकता के रंगों में रंगा गया है।
श्री कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पड़ोसी राज्यों की तरह कर्नाटक में भी निजी मकानों में झंड़े और पोस्टर लगाये जाने के लिए अनुमति प्रदान किये जाने का आयोग से आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि अन्य राजनीतिक दलों से विचार-विमर्श के बाद इस मसले पर विचार किया जायेगा।
आशा.श्रवण
वार्ता
There is no row at position 0.
image