Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कर्नाटक ही नही दक्षिण के राज्यों में भी भाजपा के लिए दरवाजे बन्द: मोइली

कर्नाटक ही नही दक्षिण के राज्यों में भी भाजपा के लिए दरवाजे बन्द: मोइली

रायपुर 17 नवम्बर(वार्ता)पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने दावा किया है कि कर्नाटक ही नही बल्कि दक्षिण के दूसरे राज्यों में भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए आगामी लोकसभा चुनावों में दरवाजे बन्द हो चुके है।उसके लिए पिछली बार का प्रदर्शन दोहराना तो दूर चौथाई सीटे हासिल करना आसान नही होगा।

श्री मोइली ने आज यहां यूनीवार्ता से बातचीत में कहा कि कर्नाटक में भाजपा की ताकत लगभग खत्म हो चुकी है जिसका स्पष्ट संकेत हाल ही में वहां हुए उप चुनावों में मिल चुका है।उसे अगर दो तीन सीटे मिल जाय तो बहुत होगा। केरल में तमाम कोशिशों के बाद भी भाजपा अपना खाता खोलने में कामयाब नही होगी।वहां पर कांग्रेस एवं कम्युनिस्ट पार्टियों के गठबंधन का ही आधार है।तमिलनाडु में भी उसे कोई उम्मीद नही करना चाहिए,यहां कांग्रेस डीएमके के बीच मजबूत गठबंधन है।

उन्होने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस के नेतृत्व में टीडीपी एवं कम्युनिस्ट पार्टियों के साथ एक मजबूत गठबंधन बना है।यहां भी भाजपा का कोई आधार नही है।आन्ध्रप्रदेश में टीडीपी के साथ गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उन्होने कहा कि अभी इस बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होंगी।गोवा में भी भाजपा मुश्किल में है।उन्होने दावा किया कि दक्षिण में भाजपा के लिए दरवाजे बन्द ही हो चुके है,उसे उत्तर से भी करारा झटका लगने वाला है।

भाजपा के खिलाफ महागठबंधन बनाने जैसे प्रयास के लिए आन्ध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एवं टीडीपी प्रमुख चन्द्रबाबू नायडू के प्रयासों को सराहनीय बताते हुए कहा कि मोदी सरकार कितना भी सीबीआई,ईडी एवं आयकर विभाग का इस्तेमाल कर ले,वह भाजपा के खिलाफ विरोधी दलों को एकजुट होने से नही रोक पायेंगी।उन्होने कहा कि बदले माहौल का ही तकाजा है कि भाजपा के सहयोगी उसका साथ छोड़ रहे है,और कांग्रेस की ओर जुट रहे है।

साहू

जारी.वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image