Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में अगले चार दिनों तक तेज हवाएं चलने का अनुमान

श्रीनगर, 08 जुलाई (वार्ता) कश्मीर घाटी में मानसून अभी तक नहीं पहुंचा है जिसके कारण गर्म हवाएं चलनी जारी है और मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक केन्द्र शासित प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ने तथा तेज हवाएं चलने का अनुमान व्यक्त किया है।
घाटी में पिछले कुछ दिनों से चल रही तेज हवाओं के कारण फलों के अलावा अन्य फसलों को भारी नुकसान हुआ है जबकि कई घर और ढांचे भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। सभी राजनीतिक दलों ने किसानों के लिए मुआवजे की मांग की है।
कश्मीर घाटी में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर बना हुआ है जिसके कारण गर्म हवाएं चल रही हैं। लगातार बिजली आपूर्ति बाधित होने से भी लोगों की चिंताएं काफी बढ़ गयी हैं। पानी की आपूर्ति में कमी के विरोध में कई गांवों में लोगों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। बारिश नहीं होने के कारण घाटी में सब्जियों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है।
मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि घाटी में 12 जुलाई तक अलग-अलग क्षेत्रों में गरज से साथ छींटे पड़ेंगे और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। हालांकि लद्दाख क्षेत्र के लिए इस तरह की कोई चेतावनी जारी नहीं की गयी है।
रवि जितेन्द्र
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

24 Apr 2024 | 7:27 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने बुधवार को आम जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना अनुमति के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील की।

see more..
image