Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में जैश के एक विदेशी समेत दो आतंकवादी ढेर

कश्मीर में जैश के एक विदेशी समेत दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर ,28 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक विदेशी समेत जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए।

आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए बुधवार को बताया कि आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ मंगलवार रात से शुरू हुयी थी जो आज सुबह समाप्त हो गयी।

उन्होंने बताया कि मंगलवार रात आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने बड़गाम के मौचवा में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया। इस दौरान छिपे हुये आंतकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलाबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर मुठभेड़ शुरू हो गयी।

अंधेरा होने के कारण कल देर रात अभियान को रोक दिया गया था लेकिन पूरे इलाके की सख्त घेराबंदी कर दी गयी थी। इस बीच आतंकवादियों की ओर से रूक-रूक कर गोलीबारी जारी रही। आज सुबह सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के खिलाफ सभी प्रकार के आक्रामक हमले अपनाये।

सुरक्षा बलों ने सबसे पहले उस मकान को उड़ा दिया जहां से आतंकवादी गोलीबारी कर रहे थे। बाद में सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से दो आतंकवादियों के शवों को बरामद किया। दोनों की पहचान जैश आतंकवादियों के रूप में की गयी है। उनके पास से एक एके राइफल और एक पिस्तौल के अलावा मैगजीन तथा अन्य हथियार एवं गोले बारूद बरामद किये।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया था लेकिन उन्होंने गोलीबारी जारी रखी। उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने के दौरान घाटी में मुठभेड़ों के दौरान आठ आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने की अनुमति दी गई है।

उन्होंने कहा कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचनाओं के आधार पर यह ऑपरेशन भी शुरू किया गया था।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

image