Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में जनजीवन सामान्य की ओर, इंटरनेट सेवा अब भी ठप

श्रीनगर, 18 नवंबर (वार्ता) कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब धीरे-धीरे घाटी में हालात सामान्य हो रहे हैं, लेकिन इंटरनेट सेवा 15 सप्ताह बाद भी ठप है।
इस बीच बारामुला से बनिहाल के बीच रेल सेवा भी सामान्य हो रही है और गत रविवार को श्रीनगर से बनिहाल के बीच रेल सेवा सामान्य हो गयी है।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सोमवार को घाटी में किसी भी जगह कर्फ्यू नहीं लगाया गया, हालांकि यहां एहतियातन धारा 144 अभी जारी है लेकिन ऐतिहासिक जामा मस्जिद के द्वार गत पांच अगस्त से बंद हैं।
जामा मार्केट हालांकि सुबह के समय कुछ घंटे के लिए खुले रहे लेकिन विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए केंद्रीय अर्द्ध
सैनिक बल (सीएपीएफ) अभी भी इलाके में तैनात हैं। अनुच्छेद 370 हटने के दिन से जामिया मस्जिद में जुमे की नमाज अदा करने की इजाजत नहीं है।
लाल चौक सहित शहर के ज्यादातर इलाकों में दुकानें सोमवार को खुली रहीं और सड़क पर वाहनों की भारी आवाजाही रही। सुबह तीन घंटे दुकान खुली रहने के बाद हालांकि कई जगह दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद कर घर चले गए।
अंनतनाग में व्यावसाय और अन्य गतिविधियां आंशिक रुप से प्रभावित रहीं लेकिन सोमवार को दुकानें खुली रहीं। उत्तर कश्मीर में जनजीवन हड़ताल के कारण प्रभावित रहा। जिले में यातायात भी सामान्य रहा और विभिन्न मार्ग पर आवाजाही सामान्य रही।
शोभित.श्रवण
वार्ता
image