Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:31 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में प्रतिबंध में छूट, 19वें दिन भी जनजीवन प्रभावित

कश्मीर में प्रतिबंध में छूट, 19वें दिन भी जनजीवन प्रभावित

श्रीनगर, 23 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को पांच अगस्त से निष्प्रभावी किये जाने के बाद शुक्रवार को लगातार 19वें दिन जनजीवन प्रभावित रहा। कश्मीर घाटी सहित श्रीनगर के अधिकतर हिस्सों में हालांकि प्रतिबंध में छूट दी गयी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार घाटी में कल रात में किसी बड़ी अप्रिय घटना की कोई रिपोर्ट नहीं है। शुक्रवार की नमाज के बाद प्रदर्शन और झड़पों को रोकने के लिए प्रतिबंध लगाया है।

इसके अलावा शहर-ए-खास और पुराने शहर के कुछ और इलाकों से भी दो सप्ताह बाद प्रतिबंध हटा लिया गया है। पुराने शहर और शहर-ए-खास के अधिकतर इलाकों में शुक्रवार की सुबह कानून-व्यवस्था के मद्देनजर प्रतिबंध लगाया गया।

उदारवादी हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारुक के इलाके में स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के सभी द्वारों को फिर से बंद किया गया है और बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों एवं राज्य पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। मस्जिद के द्वारों के बाहर बुलेट प्रुफ वाहनों को तैनात किया गया है।

पुराने शहर और शहर-ए-खास तथा बाहरी इलाकों में व्यावसायिक एवं अन्य गतिविधियां प्रभावित रहीं। केन्द्रीय अर्द्ध सैनिक बलों और राज्य पुलिस कर्मियों के प्रदर्शन को विफल करने के लिए तैनात किया गया।

स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया कि उन्हें आवश्यक वस्तुओं जैसे दूध, बच्चों का भोजन, सब्जियों और दवाइयों की कमी का सामना करना पड़ रहा है। श्रीनगर में लगातार 19वें दिन भी व्यापारिक प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रहीं और सड़कों से वाहन नदारद दिखे जबकि दो पहिया वाहन सहित निजी वाहन शहर के सिविल लाइन और बाहर चलते देखे गये।

 

More News
जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

24 Apr 2024 | 7:27 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने बुधवार को आम जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना अनुमति के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील की।

see more..
बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

24 Apr 2024 | 7:24 PM

श्रीनगर 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बुधवार को आतंकवादियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ में दो सैनिक घायल हो गए।

see more..
image