Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:39 Hrs(IST)
image
राज्य


कश्मीर में रेल सेवा फिर से बहाल

कश्मीर में रेल सेवा फिर से बहाल

श्रीनगर 21 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में श्रीनगर-बारामूला मार्ग पर पथराव की घटना से ट्रेन के कुछ डिब्बों की खिड़कियों को नुकसान पहुंचने के बाद शुक्रवार को रेल सेवा रोकने के बाद आज फिर से घाटी में यह सेवा शुरू हो गयी है।

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को सुबह बताया हमने कश्मीर घाटी में सभी मार्गों पर रेल सेवा बहाल हो गयी है। उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र में बनिहाल तक रेलगाड़ियों अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चल रही हैं। इसी प्रकार मध्य कश्मीर में श्रीनगर-बडगाम से उत्तर कश्मीर के बारामूला मार्ग पर ट्रेनें अपने कार्यक्रम के अनुसार चलेंगी।

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर-बडगाम-बारामूला मार्ग पर पथराव की घटना के बाद शुक्रवार को ट्रेन सेवा को मजबूरन बंद करना पड़ा था, क्योंकि पथराव की घटना से रेल के कुछ डिब्बों की खिड़कियां के शीशे टूट गये थे। उन्होंने बताया कि ट्रेन का एक चालक उस समय बाल बाल बच गया जब पत्थर खिड़की के शीशा टूटने के बाद चालक बहुत नजदीक से निकल गया था। उन्होंने कहा रेल संपत्ति के अलावा यात्रियों और रेल अधिकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसे मजबूरन स्थगित करना पड़ा।

कश्मीर घाटी में यह नौवीं बार रेल सेवा को सुरक्षा कारणों से आंशिक और पूर्ण रूप से स्थगित करना पड़ रहा है। पिछले वर्ष घाटी में सुरक्षा कारणों से 50 बार रेल सेवा को स्थगित करना पड़ा था।

उप्रेती

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image