Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:30 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


खादी और सिल्क उद्योग में अव्वल बन रहा है बिहार : शाहनवाज

भागलपुर 23 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार खादी और सिल्क उद्योग के मामले में अव्वल बन रहा है और यहां की मंजूषा कला को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।
श्री हुसैन ने शनिवार की शाम यहां मंजूषा महोत्सव का उद्घाटन करने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में हैंडलूम एवं हैंडीक्राफ्ट का तेजी से विकास हो रहा है। प्रदेश में जल्द ही चार हैंडलूम एक्सपो आयोजित होंगे और इसके लिए भागलपुर, नालंदा, पटना और गया को चुना गया है।
मंत्री ने कहा कि भागलपुर में दस साल पहले मंजूषा कला की पहचान स्थानीय स्तर पर ही थी। अब यह देश के विभिन्न हिस्सों में ही नहीं मॉरीशस तक में जानी जाती है। मंजूषा कला शिल्पी अपनी पहचान बना चुके है, जिसमें भागलपुर जिले के नाथनगर की चक्रवर्ती देवी का बड़ा योगदान है। राज्य स्तर की मंजूषा कला के आठ कलाकारों को उद्योग विभाग ने सम्मानित किया है।
सं सूरज
जारी (वार्ता)
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image