Friday, Apr 19 2024 | Time 19:22 Hrs(IST)
image
राज्य


खादी विभाग और गांधी आश्रम बेचेगें दोना और पत्तल

लखनऊ,18 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के खादी एवं ग्रामोद्योग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि आदिवासियों एवं जनजातियों द्वारा उत्पादित दोना-पत्तल को गांधी आश्रमों के माध्यम से प्रदर्शन एवं विपणन की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी।
श्री सहगल ने मंगलवार को यहां बताया कि इसके तहत दोना-पत्तल इत्यादि को खादी विभाग के स्टोर्स एवं गांधी आश्रमों में बेचने का फैसला किया गया है।
उन्होेंने कहा कि मिट्टी व्यवसाय से जुड़े लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए माटी कला बोर्ड का गठन किया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय श्री गांधी आश्रमों द्वारा संचालित खादी भण्डारों में माटी कला उद्योग से जुड़े कामगारों द्वारा निर्मित उत्पादों के प्रदर्शन एवं विपणन हेतु स्थान उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि उत्पादों की बिक्री संबंधित उद्यमी की सहमति के आधार पर की जायेगी।
प्रमुख सचिव ने बताया कि इसी प्रकार उत्तर प्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा संचालित बिक्री भण्डारों पर भी माटी कला उद्योग के उत्पादों का प्रदर्शन एवं विपणन किया जायेगा। उन्होेंने कहा कि क्षेत्रीय श्री गांधी आश्रम एवं बोर्ड के बिक्री भण्डारों पर माटी कला उद्योग के प्रदर्शित उत्पादों के उत्पादकों का नाम, पता व दूरभाष संख्या सुरक्षित रखा जायेगा, ताकि थोक सप्लाई का आर्डर प्राप्त होने पर संबंधित उत्पादक से सम्पर्क कर सम्पूर्ति की जा सके।
मुसन्ना तेज
वार्ता
More News
कंगना ने अपने घर पर की पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात

कंगना ने अपने घर पर की पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात

19 Apr 2024 | 7:18 PM

मंडी, 19 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने शुक्रवार को भांबला स्थित अपने निवास स्थान पर सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के भाजपा समर्थित पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की।

see more..
image