Friday, Mar 29 2024 | Time 10:52 Hrs(IST)
image
खेल


खिलाड़ियों का कभी नहीं किया अपमान: विज

खिलाड़ियों का कभी नहीं किया अपमान: विज

अम्बाला, 26 जून(वार्ता) हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार अपनी खेल नीति के तहत राज्य के खिलाड़ियों को देश में सर्वाधिक पुरस्कार राशि प्रदान करती है और उसने कभी भी खिलाड़यों का अपमान नहीं किया है।

विज ने पलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट जैसे खिलाड़ियों को मिलने वाली पुरस्कार राशि में राज्य सरकार द्वारा कथित तौर पर कटौती किए जाने को लेकर किये गये ट्वीट पर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि खेल नीति के आधार पर पुरस्कार राशि वितरित की गई है। अगर कुछ गड़बड़ी है तो खिलाड़ी सम्बंधित विभाग से बात कर सकते हैं। राज्य सरकार ने कभी भी अपने खिलाड़ियों का अपमान नहीं किया और न ही वह कदापि ऐसा सोच सकती है।

उल्लेखनीय है कि उक्त दोनों खिलाड़ियों ने ट्वीट कर खिलाड़ियों को मिलने वाली पुरस्कार राशि में कटौती करने के राज्य सरकार के कथित प्रस्ताव पर सवाल उठाते हुये इस पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था।

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उपलब्धियां हासिल करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिये गत 24 जून को पंचकूला में एक समारोह आयोजित करने का ऐलान किया था लेकिन बाद में इसे रद्द कर दिया गया। इस समारोह में लगभग तीन हजार खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाना था।

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image