Friday, Mar 29 2024 | Time 04:25 Hrs(IST)
image
खेल


खेल रत्न के लिए नामित होना गर्व की बात : रानी

खेल रत्न के लिए नामित होना गर्व की बात : रानी

बेंगलुरु, 03 जून (वार्ता) भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी ने देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए नामित होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि यह उनके लिए बड़े गर्व की बात है।

हॉकी इंडिया ने मंगलवार को खेल रत्न के लिए रानी को नामित किया था जबकि वंदना कटारिया और मोनिका को अर्जुन अवॉर्ड के लिए नामित किया था। इसके अलावा पुरुष टीम से डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह का नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए खेल मंत्रालय को भेजा था।

पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित रानी ने कहा, “खेल रत्न अवॉर्ड के लिए नामित होने पर मुझे गर्व महसूस हो रहा है। मैं इस बात से अभिभूत हूं कि हॉकी इंडिया ने देश के शीर्ष खेल पुरस्कार के लिए मेरे नाम की सिफारिश की है। उनका सहयोग हमेशा टीम और मुझे प्रोत्साहन देता है।”

रानी ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए नामित वंदना और मोनिका को बधाई देते हुए कहा, “यह काफी अच्छा है कि महिला टीम से दो खिलाड़ियों के नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए नामित किए गए हैं। मैं वंदना और मोनिका को इसके लिए बधाई देती हूं। दोनों खिलाड़ी इसकी हकदार हैं। महिला टीम से दो खिलाड़ियों के नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए जाना यह दर्शाता है कि टीम सही दिशा में है और यह हमें विश्वस्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरणा देगा।”

शोभित राज

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image