Friday, Apr 19 2024 | Time 06:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खजुराहो नृत्य महोत्सव 20 फरवरी से

खजुराहो नृत्य महोत्सव 20 फरवरी से

छतरपुर, 16 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के खजुराहो में 45 वां खजुराहो नृत्य महाेत्सव का आयोजन 20 फरवरी से किया जाएगा, जो 26 फरवरी तक चलेगा। कार्यक्रम में देश और विदेश के पर्यटक के अलावा बडी संख्या में कला प्रेमी शिरकत करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मध्यप्रदेश शासन के संस्कृति विभाग के उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद द्वारा आयोजित भारतीय शास्त्रीय नृत्य विधाओं पर आधारित इस महोत्सव का आयोजन आगामी 20 से 26 फरवरी के बीच किया जाएगा। समारोह की तैयारियों तथा व्यवस्थाओं से संबंधित एक बैठक का आयोजन कल नगर पंचायत खजुराहो के सभागार में संपन्न हुयी।

कलेक्टर मोहित बुंदस की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में छतरपुर पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह, राजनगर विधायक कुंवर विक्रम सिंह नातीराजा, खजुराहो नगर परिषद अध्यक्ष कविता सिंह प्रमुख रूप से शामिल हुयीं। बैठक में भोपाल से आए आदेश धुरिया कार्यक्रम अधिकारी कला अकादमी ने आयोजन से संबंधित जानकारी रखी।

बैठक में आयोजन को गरिमामय बनाने के लिए आमंत्रित अतिथियों को आमंत्रण, सुरक्षा पार्किंग, पेयजल, स्ट्रीट लाइट, नृत्य स्थल की सफाई, स्वास्थ्य, फायर ब्रिगेड, साज-सज्जा, प्रचार-प्रसार सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई और बेहतर व्यवस्था के लिए निर्देशित किया गया। समारोह में हर वर्ष बड़ी संख्या में देशी व विदेशी पर्यटक और कला प्रेमी आते हैं।

सं बघेल

वार्ता

image