Friday, Apr 19 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर की राज्यवासियों को सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर बधाई

चंडीगढ़, 06 दिसम्बर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने देश और प्रदेश के नागरिकों और सैनिकों को सशस्त्र सेना झंडा दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।
श्री खट्टर ने उनके सरकारी आवास पर आज यहां सैनिक और अर्द्धसैनिक कल्याण विभाग के राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव ने झंडा दिवस के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री को झंडे का एक स्टिकर लगाया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अनुदान बाक्स में धन राशि डालकर चंदा एकत्रित करने के कार्य का शुभांरभ किया। उन्होंने कहा कि झंडा दिवस देश की सेना के प्रति सम्मान प्रकट करने और उन जांबाज सैनिकों को नमन करने का दिन है जिन्होंने न केवल सीमाओं की रक्षा करने के साथ आतंकवादियों से मुकाबला कर शांति स्थापित करने में अपनी जान न्यौछावर कर दी।
श्री यादव ने कहा कि सात दिसम्बर को पूरे देश में सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि झंडा दिवस का मुख्य बुनियादी उदेश्य युद्ध पीड़ितों के परिवारों का पुनर्वास, सेवारत कर्मियों और उनके परिवारों का कल्याण और पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों का पुनर्वास और कल्याण करना है। इस अवसर पर सैनिक और अर्ध सैनिक कल्याण विभाग के अतिरिक्त निदेशक सेवानिवृत कर्नल राहुल यादव भी मौजूद थे।
रमेश1550वार्ता
image