Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर गुरूग्राम में दिखाई 20 नई एम्बूलेंस को हरी झंडी

चंडीगढ़, 27 अक्टूबर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुग्राम जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने के लिए आज यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 1.80 करोड़ रुपये की लागत की 20 नई एम्बुलेंस को झंडी दिखाकर रवाना किया।
ये एम्बुलेंस कार्पोरेट सामाजिक दायित्व के तहत जी इंटरटेनमेंट एंटरप्राइज ने उपलब्ध कराई हैं। इस अवसर पर श्री खट्टर ने कहा कि कार्पोरेट सेक्टर का सहयोग सराहनीय है। जब भी प्रदेश में कोई आपदा आई है उसमें कॉर्पोरेट सेक्टर ने हमेशा बढ़ चढ़कर अपना सहयोग दिया है। उन्होंने कहा कि इन नई एम्बुलेंस के मिलने से विशेष तौर पर ग्रामीण क्षेत्र तथा दूर दराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों तक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जा सकेंगी। उन्होंने ई-संजीवनी ऐप को लेकर कहा कि अब लोग ऑनलाइन भी स्वास्थ्य सेवाओं का निशुल्क लाभ ले रहे हैं। इस ऐप को लेकर लोगों में पहले की अपेक्षा जागरूकता बढ़ी है और वे डॉक्टरों से स्वास्थ्य सम्बंधी परामर्श ले रहे हैं।
स्वास्थ्य सुविधाओं का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पहले जहां वर्ष 2014-15 में एमबीबीएस की कुल 750 सीटें हुआ करती थी वहीं अब यह संख्या बढक़र 1700 से अधिक हो गई है।
रमेश2104वार्ता
image