Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर ने किया पोर्टेबल भार ताेलक मशीन का अवलोकन, कहीं भी ले जाई जा सकेगी

खट्टर ने किया पोर्टेबल भार ताेलक मशीन का अवलोकन, कहीं भी ले जाई जा सकेगी

पंचकूला, 29 मई(वार्ता) हरियाणा में अब गाड़ियों में लदे वजन को कहीं भी रास्ते में पोर्टेबल भार तोलक मशीन से तोल कर जांच करने की सम्भावनाएं प्रबल नजर आ रही है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज यहां पोर्टेबल इलैक्ट्रॉनिक भार तोलक मशीन के डैमो का अवलोकन किया। उन्होंने इस मौके पर मशीन के माध्यम लोडिंग एवं अनलोडिंग की गई गाड़ियों का भी वजन कराया। इस अवसर पर प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी, पुलिस आयुक्त सौैरभ सिंह, उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, पुुलिस उपायुक्त मोहित हांडा, सचिव क्षेत्रीय परिवहन एवं अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मलिक, एसडीएम धीरज चहल, एसडीएम कालका राकेश संधु सहित कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान तीन गाड़ियों का इस मशीन से लोडिंग और अनलोडिंग का वजन कराया तथा इनका धर्मकांटा पर भी वजन करा कर मिलान किया ताकि इलैक्ट्रॉनिक मशीन की प्रमाणिकता का पता चल सके। उन्होंने कहा कि इस पोर्टेबल मशीन से वजन करा कर आंकड़े एकत्रित किए जा रहे हैं जिनका वास्तविक आंकड़ों से भी मिलान किया जाएगा। अगर मशीन सही पाई गई और वज़न सम्बंधी आंकड़े यदि सही हुये तो यह प्रदेश के लिए बेहद लाभदायक साबित होगी। यह पोर्टेबल मशीन कहीं भी आसानी से ले जाई जा सकेगी और सड़क के बीच रखकर लोडिंग एवं अनलोडिंग वाहनों के आसानी से वजन किए जा सकेंगे। इस मशीन से लगभग 200 टन तक लोडिंग गाड़ियों का वजन किया जा सकता है तथा इससे वाहनों पर होने वाले ओवर लोडिंग का भी पता लगाया जा सकेगा।

रमेश1956वार्ता

image