Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


खतरे में है लोकतंत्र: सिन्हा

खतरे में है लोकतंत्र: सिन्हा

कोलकाता, 19 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ बगावती तेवर अपना रहे वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी की केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ कोलकाता में आयोजित महारैली में कहा कि वर्तमान सरकार के शासनकाल में लोकतंत्र खतरे में है।

श्री सिन्हा ने शनिवार को विपक्ष के नेताओं की मौजूदगी में इस महारैली में जनता को संबोधित करते हुए कहा,“भाजपा नेता कहेंगे कि हम लोग यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हटाने के लिए इकट्ठा हुए हैं लेकिन यह रैली श्री मोदी को हटाने के लिए नहीं बल्कि एक मानसिकता की मुखालफत करने के लिए है। हम यहां लोकतंत्र को बचाने के लिए एकजुट हुए हैं।”


उन्होंने कहा, “ मुझे केवल एक लड़ाई लड़नी है, वह है केंद्र से भाजपा को हटाने की लड़ाई। भाजपा ने ‘सबका साथ- सबका विकास’ का नारा दिया। उन्होंने सबका समर्थन तो लिया लेकिन इसके बदले सभी को बर्बाद कर दिया।”

श्री सिन्हा ने कहा, “ यह पहली सरकार है जो आंकड़ों और तथ्यों के साथ खिलवाड़ करने से भी गुरेज नहीं कर रही। सरकार का विरोध करने वाले राष्ट्र विरोधी नहीं हैं।”

उन्होंने कश्मीर के मुद्दे पर कहा, “ मैंने पहले भी कहा है कि कश्मीर में समस्याओं का समाधान गोली के जरिए नहीं बल्कि बातचीत से करना चाहिए।”

दिनेश.श्रवण

जारी वार्ता

image