Friday, Apr 26 2024 | Time 04:09 Hrs(IST)
image
भारत


खड़गे ने सर्वदलीय बैठक में उठाया चीनी घुसपैठ का मुद्दा

नयी दिल्ली, 05 दिसंबर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने सोमवार को सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में चीनी घुसपैठ के साथ ही आतंकवाद को मिलने वाली आर्थिक मदद मुद्दा उठाया और कहा कि इसको लेकर कारगर कदम उठाए जाने की सख्त जरूरत है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में श्री खड़गे ने देश के आर्थिक हालात का मुद्दा भी उठाया और कहा कि जनता का पैसा लूटने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी जरूरी है।
कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि श्री खड़गे इस दौरान श्री मोदी को जी20 की अध्यक्षता संभालने पर बधाई दी और कहा कि यह देश के लिए गर्व की बात है कि भारत को यह जिम्मेदारी मिली है। उनका कहना था कि भारत की अध्यक्षता में समूह की 40 से अधिक स्थानों पर बैठक आयोजित की जाएगी, इसलिए अपने आतिथ्य का अच्छा प्रदर्शन कर हमें इस अवसर का उपयोग अपने प्रभाव को प्रदर्शित करने के लिए करना चाहिए।
चीन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा की चीन जी20 का सदस्य देश है और समूह के अध्यक्ष के रूप में भारत को चीनी घुसपैठ तथा सीमा पर बढ़ती उसकी आक्रामकता रोकने के लिए इस अवसर का उपयोग करना चाहिए।
अभिनव, संतोष
वार्ता
More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image