Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
बिजनेस


गोएयर एशिया प्रशांत में ओटीपी सूची में 10वें स्‍थान पर

नयी दिल्ली 27 फरवरी (वार्ता) विमानन कंपनियों के ऑन टाइम परफॉर्मेंस (ओटीपी) मामले में गोएयर एशिया प्रशांत क्षेत्र में 10 प्रमुख एयरलाइनों में शामिल हो गयी है और इस सूची में शामिल होने वाली यह एक मात्र भारतीय कंपनी है।
इस सूची को जारी करने वाले ऑथिरिटी सीरियम ने ऑन-टाइम परफॉर्मेंस रिव्यू 2019 की सूची जारी की है जो विमानों के आगमन और प्रस्थान के समय पर आधारित है। सीरियम के अनुसार, गोएयर भारत की इकलौती विमानन कंपनी है जिसने एशिया-प्रशांत क्षेत्र की समय की सबसे ज्यादा पाबंद 10 एयरलाइनों की सूची में स्थान बना पायी है। गोएयर का 2019 में औसत ओटीपी 76.94 फीसदी रहा है।
सीरियम हर महीने करीब 30 लाख उड़ानों के आंकड़ों का विश्लेषण करता है। इसमें दुनिया भर की 97 फीसदी से ज्यादा शेड्यूल्ड फ्लाइट और 80 फीसदी से ज्यादा ट्रैक्ड फ्लाइट का विश्लेषण किया जाता है। विश्लेषण के दायरे में दुनिया भर की लगभग हर एयरलाइंस शामिल होती है।
इस सूची में जापान की ऑन निप्पोन एयरवेज अव्वल रही है जबकि सिंगापुर एयरलाइंस दूसरे स्थान पर है। थाईलैंड की थाई एयर एशिया तीसरे, जापान की जापान एयरलाइंस चौथे, दक्षिण कोरिया की कोरियन एयर पांचवे, न्यूजीलैंड की एयर न्यूजीलैंड छठवें, मेलिशया की मलेशिया एयरलाइंस सातवें और एयर एशिया मलेशिया आठवें पायदान पर है। आस्ट्रेलिया की वर्जिन आस्ट्रेलिया नौंवे और गोएयर 10वें स्थान पर है। गो एयर के विमानों की औसत देरी 42 मिनट रही है।
शेखर
वार्ता
image