Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
दुनिया


गुटेरेस ने की काबुल हमले की कड़ी निंदा

वाशिंगटन 21 नवंबर (स्पूतनिक) संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने अफगानस्तिान की राजधानी काबुल में एक धार्मिक सभा पर आत्मघाती बम हमले की कड़ी निंदा की है।
श्री गुटेरस के प्रवक्ता ने एक बयान में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नागरिकाें को निशाना बनाकर किया गया हमला मानवीय मूल्यों का खुला उल्लंघन है। पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए।
संरा महासचिव ने पीड़ितों के प्रति शोक और उनके परिवारों के प्रति समवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अफगानिस्तान सरकार के प्रति सहानुभूति जतायी है। वह घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं।
अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हीदर नउर्ट ने कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान में शांति के लिए प्रतिबद्ध है और हमले की कड़ी निंदा करता है।
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने बुधवार को राष्ट्रीय शोक का दिन घोषित किया। धार्मिक सभा पर आत्मघाती हमले की किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है। इस विस्फोट में कम से कम 55 लोग मारे गये और 60 से अधिक लोग घायल हो गए।
सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने पीड़ितों के परिवारों और अफगानिस्तान सरकार के प्रति गहरी सहानुभूति और संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।
सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए आतंकवाद एक गंभीर मसला है।
उप्रेती.श्रवण
स्पूतनिक
More News
पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

23 Apr 2024 | 3:08 PM

वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी।

see more..
image