Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोण्डा में रक्त के काले कारोबार में लिप्त 15 के खिलाफ एफआईआर

गोण्डा, 01 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में जिला अस्पताल और निजी हॉस्पिटल के ब्लड बैंक के प्रभारियों समेत 15 लोगों पर सोमवार को एफआईआर दर्ज करायी गयी है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि औषधि निरीक्षक ने रक्त की बिक्री करने व बिना रजिस्ट्रेशन ब्लड डोनेशन ऑर्गनाइजेशन संचालित करने के आरोप में एफ आई आर दर्ज करायी हैं। जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही के निर्देश पर हुई प्रशासनिक छापेमारी में खुलासा होने पर ड्रग इंस्पेक्टर ओम प्रकाश नें जिला अस्पताल मे संचालित ब्लड बैंक के इंचार्ज, बर्खास्त शव वाहन चालक चंद्र प्रकाश ,एससीपीएम हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में कार्यरत विख्यात पैथालॉजिस्ट डा. के. के. मिश्रा , द गोल्डन ब्लड सेवा समिति के संचालक इमरान , अलतमश , सिद्धार्थ समेत 15 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज करायी हैं ।
उन्होने बताया कि इस सिलसिले मे द गोल्डन ब्लड सेवा समिति के तीन आरोपियो समेत पांच को गिरफ्तार किया जा चुका हैं जबकि फरार अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही हैं । पुलिस सभी पहलुओं पर मामले की गहराई से छानबीन मे जुटी हैं ।
उधर, एससीपीएम ग्रुप के चेयरमैन डा.ओ.एन. पाण्डेय का कहना हैं कि हॉस्पिटल मे संचालित ब्लड बैंक में अभी तक रक्त के कारोबार के बारे किसी प्रकार की उन्हें जानकारी नहीं हैं प्रकाश में आये मामले मे जांच के उपरान्त यदि उनके संस्थान से जुड़ा कोई शख्स संलिप्त पाया गया तो उसके विरुद्ध संस्थान द्वारा विधिक व दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी ।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
image