Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गौतस्करों से मुठभेड़ में उपनिरीक्षक घायल

भरतपुर, 21 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में भरतपुर जिले के मेवात में आज गौ तस्करों की गोलीबारी से पुलिस का एक उपनिरीक्षक घायल हो गया जिसे उपचार के लिए जयपुर भेजा गया है।
पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी ने बताया कि पहाड़ी थाना इलाके में फतेहपुर-घाटमीका गांव के पास शुक्रवार को गौ-तस्करों का पीछा कर रही पुलिस पार्टी पर गौ तस्करों की फायरिंग से सब इंस्पेक्टर सुनील कुमार आंखों पर छर्रे लगने से घायल हो गया। पुलिस ने इसके बावजूद तस्करों का पीछा किया और दो तस्करों को धरदबोचा।
उन्होंने बताया कि इससे पहले क्षेत्र में गौ तस्करों के होने की सूचना मिलने पर कामां के पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस दल मौके पर पहुंचा जिन्हें देखकर गौतस्करो ने भागने की कोशिश की। इस बीच उन्होंने पुलिस पर देशी कट्‌टों से फायरिंग जिसके छर्र सुनील कुमार की आंखों में लगे।
श्री ने बताया कि जैदी गौतस्करी का अवैध कारोबार उत्तर प्रदेश, अलवर एवं हरियाणा के मेवात क्षेत्रों में होता है। गौतस्कर राजस्थान से गायों को अवैध तरीके से ट्रक एवं पिकअप गाड़ियों में भरकर राज्य के अलवर एवं भरतपुर के रास्ते से होकर अन्य राज्यों में ले जाते है। इनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई के दौरान पहले भी कई बार अलवर और भरतपुर में गौ तस्करों और पुलिस में मुठभेड़ हो चुकी हैं।
गुप्ता सुनील
वार्ता
image