Friday, Mar 29 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गायत्री विद्यापीठ के 21 विद्यार्थियों को मिला राज्यपाल पुरस्कार

हरिद्वार, 21 नवम्बर (वार्ता) भारत स्काउट गाइड के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए गायत्री विद्यापीठ शांतिकुंज के 21 छात्र-छात्राओं को राज्यपाल पुरस्कार प्रदान किया गया जिसमें 14 गाइड एवं सात स्काउट शामिल हैं।
विद्यार्थियों के इस उपलब्धि के लिए गायत्री विद्यापीठ के अभिभावकद्वय डॉ. प्रणव पण्ड्या एवं शैलदीदी ने उन्हें बधाई दी। डॉ. पण्ड्या ने कहा कि विगत कई वर्षों से गायत्री विद्यापीठ स्काउट गाइड के क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करते हुए विद्यापीठ के स्काउट गाइड्स ने एक नया मुकाम हासिल किया है।
गायत्री विद्यापीठ के संस्थापक पूज्य श्रीराम शर्मा आचार्य की परिकल्पना थी कि गायत्री विद्यापीठ के बच्चे न केवल पढ़ाई के क्षेत्र में आगे बढ़े, वरन सेवाभाव एवं अनुशासन को जीवन में उतारने का सतत प्रयत्नशील रहें। विद्यापीठ इस दिशा में सतत आगे बढ़ रहा है।
इस अवसर पर श्रद्धेय शैल दीदी ने कहा कि विद्यापीठ के विद्यार्थी पढ़ाई, योग,कला आदि क्षेत्रों के साथ-साथ स्काउट एवं गाइड के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहे हैं। यहाँ के कई विद्यार्थियों को राष्ट्रपति पुरस्कार भी मिला है। मुझे विश्वास है कि यहाँ के बच्चे आगे चलकर देश को विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में कार्य करेंगे।
गायत्री विद्यापीठ के प्रधानाचार्य सीताराम सिन्हा ने बताया कि वर्ष 2019 के लिए 14 गाइड एवं सात स्काउट को राज्यपाल पुरस्कार मिला है। उन्होंने बताया कि विद्यापीठ में पढ़ाई के साथ-साथ यहाँ के विद्यार्थियों को नैतिक शिक्षा एवं उनके उन्हें जीवन जीने की कला भी सिखाई जाती है।
सं, उप्रेती
वार्ता
More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image