Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
बिजनेस


गुरूग्राम में डीआरडीओ का ऑटोमैटिक मिस्ट बेस्ड सैनिटाइजर डिस्पेंसर लगा

गुरूग्राम 02 जून (वार्ता) देश के प्रमुख शॉपिंग मॉलों में से एक गुरूग्राम स्थित एंबियंस मॉल ने लॉकडाउन के बीच बाजार को खोले जाने की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए अपने 45 प्रवेश द्वारों पर ओकमिस्ट टचलेस सैनिटाइजर डिस्पेंसर इकाई लगायी है जिसको डीआरडीओर और रायोट लैब द्वारा विकसित किया गया है।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि संपर्क रहित सैंनिटाइज़र डिस्पेंसर ‘ओकमिस्ट’ वॉटर मिस्ट एरेटर तकनीक पर आधारित है, जिसे जल संरक्षण के लिए विकसित किया गया था। यह इकाई संपर्क के बिना काम करती है और एक अल्ट्रासोनिक सेंसर के माध्यम से सक्रिय होती है। हैंड रब सेनिटाइजर के लिए कम प्रवाह दर के साथ एक एकल द्रव्य नोजल का उपयोग किया जाता है, जो कम नुकसान के साथ हाथों को साफ करता है। एटमाइज़र का उपयोग करते हुए, एक बार में केवल 5-6 मिलीलीटर सैनिटाइज़र 5 सेकंड के लिए जारी किया जाता है और यह दोनों हथेलियों पर पूर्ण शंकु स्प्रे देता है ताकि हाथ कीटाणु मुक्त हो सके।
उसने कहा कि ओकमिस्ट संपर्क रहित सैनिटाइज़र डिस्पेंसर से लैस हैं जो अल्कोहल बेस हैंड रब सेनिटाइजर समाधान प्रदान करता है। वर्तमान में राष्ट्रपति भवन, पीएमओ, सुप्रीम कोर्ट, गृह मंत्रालय सहित सरकारी कार्यालयों में किया जा रहा है। लॉकडाउन के तीसरे 3 के लिए गृह मंत्रालय द्वारा दी गयी सलाह के बाद, उत्पाद को जनता के लिए उपलब्ध कराया गया है, और यह ओकमिस्ट की वेबसाइट पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है।
शेखर
वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

20 Apr 2024 | 6:39 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज यथावत रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image