Friday, Mar 29 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


गुरेज-बांदीपुरा रोड़ अभी भी बंद, फंसे यात्रियों को हवाई मार्ग से लाया गया

श्रीनगर ,03 दिसंबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा से गुरेज जाने वाला मार्ग मंगलवार को हिमपात और फिसलन के कारण बंद रहा।
इस दौरान गुरेज, बांदीपुरा और श्रीनगर राजमार्ग में फंसे हुए सैंकड़ों यात्रियों को सोमवार को हेलीकॉप्टर से गंतव्य स्थान पर पहुंचाया गया। उत्तर कश्मीर के सीमांत शहर गुरेज का संपर्क हिमपात होने के कारण बांदीपुरा के जिला मुख्यालय से कटा हुआ है।
आधिकारिक सूत्राें ने बताया नियंत्रण रेखा के आसपास के कई गांवाें, जिला और तहसील मुख्यालय को जोड़ने वाले बांदीपुरा-गुरेज रोड पर भारी हिमपात को हटाने के लिए अभियान चलाया गया है राजदान दर्रे में पांच से छह फुट तक हिमपात हुआ है। मार्ग के दोनों ओर मजदूर और मशीनरी बर्फ हटाने में जुटी हुई हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया बर्फ हटाने का अभियान लगभग पूरा हो गया है और मार्ग को किसी भी समय खोला जा सकता है। गुरेज, नीरु और अन्य स्थानों में फंसे मरीजों और छात्रों सहित बड़ी संख्या में लोगों को हेलीकॉप्टर से बांदीपोरा और श्रीनगर पहुंचाया गया। इसी तरह बांदीपोरा और श्रीनगर में फंसे यात्रियों को सोमवार को गुरेज़ ले जाया गया।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image