Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गुर्जर आंदोलन शीघ्र समाप्त होने के आसार

जयपुर 16 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर पिछले नौ दिन से चल चल रहा गुर्जर आंदोलन के शीघ्र ही समाप्त होने के आसार हैं।
गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने आज सुबह मीडिया से कहा कि देश नाजुक दौर से गुजर रहा है, ट्रेक रोकना बड़ी बात नहीं हैं, हम आरक्षण सम्बन्धी ड्राफ्ट मिलते ही ट्रैक खाली कर देेंगे और आंदोलन समाप्त करने की घोषणा कर दी जायेगी।
कर्नल बैंसला ने कहा कि राज्य सरकार के मंत्री के ड्राफ्ट देते ही रेलवे ट्रेक सहित अन्य सभी जगह से आंदोलन समाप्त कर दिया जायेगा और देश की सुरक्षा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी जायेगी। शहीद के अंतिम संस्कार में भी जायेंगे। उन्होंने कहा कि इस समय पूरा गुर्जर समाज देश के साथ खड़ा हैं। श्री बैंसला ने कहा कि इस मौके पर केन्द्र सरकार को अच्छा जवाब देना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि गत आठ फरवरी को पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जरों ने आंदोलन शुरु करके भरतपुर संभाग के सवाईमाधोपुर जिले के मलारना के पास दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर पटरी पर पड़ाव डाल दिया था। इसके बाद राज्य में विभिन्न जगहों पर सड़क मार्ग भी जाम किया गया।
आंदोलन के चलते राज्य सरकार ने गुर्जरों सहित पांच जातियों को पांच प्रतिशत आरक्षण के लिए पिछड़ा वर्ग आरक्षण संशोधन विधेयक 2019 पारित किया।
जोरा सुनील
वार्ता
More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
image