Friday, Apr 26 2024 | Time 00:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गिरिडीह स्टेशन के लिए जल्द बनेगा रैक प्वाइंट : चंद्रप्रकाश

गिरिडीह 23 जनवरी (वार्ता) झारखंड में गिरिडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने आज कहा कि गिरिडीह स्टेशन के लिए शीघ्र ही रैक प्वाइंट का निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
श्री चौधरी ने यहां गिरिडीह स्टेशन के सौंदर्यीकरण, भव्य स्मारक ध्वज एवं अन्य भवनों का उद्घाटन करने के बाद कहा कि वह अब तक रेल राज्य मंत्री और रेलवे बोर्ड के अधिकारियों से गिरिडीह में रेल सुविधा बढ़ाने की दिशा में लगातार संपर्क कर रहे है। उन्होंने कहा कि अब गिरिडीह रैंक प्वांईट का निर्माण कराना उनकी प्राथमिकता में शामिल है।
सांसद ने कहा कि स्टेशन के लिए रैक प्वाइंट नहीं होने के कारण यहां के उद्योगपतियों को काफी समस्या उठानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि रेल राज्य मंत्री और रेलवे बोर्ड के अधिकारियों ने भरोसा दिया है कि जल्द ही इस दिशा में प्रकिया शुरू कर दी जायेगी।
इस मौके पर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि सौ साल बाद रिमाॅडलिंग कर इस स्टेशन को एक मॉडल का स्वरूप दिया जाना गिरिडीह के लिए शुभ संकेत है। उन्होंने कहा कि अब जरूरत आसनसोल रेल मंडल को झरियागादी में ओवरब्रिज निर्माण कराने का है। उन्होंने कहा कि रेल यातायात को देखते हुए अब गिरिडीह स्टेशन से एक एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने की जरूरत है।
वहीं, रेल मंडल प्रबंधक (आसनसोल) सुमित्रो सरकार ने उपस्थित लोगों को भरोसा दिलाया कि इस माॅडल स्टेशन में हर सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर पूर्व रेलवे लगातार प्रयासरत है। उन्होंने उम्मीद जताई कि गिरिडीह से एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने का जो प्रस्ताव भेजा गया है उसे कोलकाता रेल जोन स्वीकृत करेगा।
सं सूरज
वार्ता
image