Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:24 Hrs(IST)
image
बिजनेस


गुरुप्रताप बोपाराय फॉक्सवैगन इंडिया के भी प्रबंध निदेशक होंगे

मुंबई 20 नवंबर (वार्ता) फ़ॉक्सवैगन समूह भारतीय बाज़ार में अपनी स्थिति को स्थायी रूप से सशक्त बनाने की योजना के तहत अपने प्रबंधन का पुनर्गठन कर रहा है और इसी के तहत स्कोडा ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक गुरप्रताप बोपाराय एक जनवरी 2019 से फ़ॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (वीडब्ल्यूआईपीएल) के भी प्रबंध निदेशक का काम देखेंगे।
कंपनी ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि भविष्य में समूह के सभी ब्रांड भारतीय बाज़ार में एक सामान्य रणनीति के साथ श्री बोपाराय के नेतृत्व में अपना काम-काज़ जारी रखेंगे। भारत में फ़ॉक्सवैगन समूह की कंपनियों का पुनर्गठन नियमन अनुमोदन के अधीन अगले वर्ष के लिए निर्धारित किया गया है। फ़ॉक्सवैगन समूह नई बनाई गई प्रबंधन टीम को 'इंडिया 2.0' परियोजना को लागू करने का उत्तरदायित्व सौंप रहा है। इस क़दम का उद्देश्य मौजूदा आपसी तालमेलों का और बेहतर तरीक़े से उपयोग करना और अधिक चुस्त-दुरुस्त समन्वयन प्रक्रियाओं को लागू करना है ताकि निर्णय लेने की प्रक्रिया और भी अधिक तेज़ तथा लचीली बनाई जा सके।
उसने कहा कि इसी के तहत श्री बोपाराय फ़ॉक्सवैगन इंडिया के प्रबंध निदेशक भी बन जायेंगे। 'इंडिया 2.0' परियोजना के तहत उत्पादन के तकनीकी निदेशक पावेल रिक्टर भारत में समूह के लिए उत्पादन के उत्तरदायित्व का नेतृत्व करेंगे। पुनर्गठन के तहत, डॉ. एंड्रियास लॉएरमन अपनी नई ज़िम्मेदारियों को निभाने के लिए इस वर्ष के अंत तक फ़ॉक्सवैगन समूह में जायेंगे।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image