Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गिरिराज ने कहा-राहुल इमरान के चीयरलीडर; बिहार की सियासत गर्म

गिरिराज ने कहा-राहुल इमरान के चीयरलीडर; बिहार की सियासत गर्म

पटना 24 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट पर पलटवार करते हुए उन्हें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का ‘चीयरलीडर’ बताया जिससे बिहार की सियासत गर्म हो गई है।

श्री सिंह के बयान के बाद जहां बिहार भाजपा उनके बचाव में उतर गई वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने इशारों-इशारों में उन्हें मर्यादा में रहने की नसीहत दे डाली। विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस ने श्री सिंह पर जमकर हमला बोला।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ हाल ही में बैठक के दौरान श्री ट्रंप ने कहा था कि कश्मीर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने का आग्रह किया है। इसके बाद श्री मोदी विरोधियों के निशाने पर आ गये। कांग्रेस नेता श्री गांधी ने मंगलवार को अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री श्री मोदी पर निशाना साधते हुये कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप कहते हैं कि श्री मोदी ने मुझसे कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को कहा है। यदि यह सच है तो प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भारतीय हित एवं वर्ष 1972 के शिमला समझौते के साथ धोखा किया है। हालांकि देश का कमजोर विदेश मंत्रालय श्री ट्रंप और श्री मोदी के बीच ऐसी किसी भी बातचीत से इनकार कर रहा है। ऐसे में श्री मोदी को उनके और श्री ट्रंप के बीच हुई बातचीत की सच्चाई देश को बतानी चाहिए।”

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image