Friday, Apr 19 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
भारत


गिरीश चंद्र मुर्मू के कैग नियुक्त होने पर हर्षवर्धन ने दी बधाई

नयी दिल्ली 06 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल गिरीश चन्द्र मुर्मू को देश का नया नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) नियुक्त किये जाने पर आज बधाई दी।
डॉ हर्षवर्धन ने गुरुवार देर रात ट्वीट करके कहा,“ श्री मुर्मू को देश का नया कैग नियुक्त होने पर बधाई। श्री मुर्मू एक अनुभवी प्रशासनिक अधिकारी हैं और इस अतिमहत्वपूर्ण पद के लिए अतियोग्य हैं। नयी जिम्मेदारी मिलने पर तहेदिल से बधाई।”
गौरतलब है कि वित्त मंत्रालय ने गुरुवार देर रात इस संबंध में आधिकारिक अधिसूचना जारी की कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने श्री मुर्मू की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। श्री मुर्मू देश के 14वें कैग नियुक्त हुए हैं। वह राजीव महर्षि का स्थान लेंगे। श्री मुर्मू की नियुक्ति उनके कार्यभार संभालने के दिन से मानी जायेगी।
श्री मुर्मू ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल पद से इस्तीफा दिया था। उल्लेखनीय है कि वर्ष 1985 बैच के गुजरात कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी श्री मुर्मू को पिछले वर्ष जम्मू-कश्मीर के विभाजन कर केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद पहला उप राज्यपाल नियुक्त किया गया था।
अर्चना, रवि
वार्ता
More News
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

19 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कई वर्षों से बंद पड़े बाला साहिब अस्पताल यानी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पांच मई से ओपीडी सेवायें शुरू करने का ऐलान किया और कहा कि अस्पताल में जरूरतमंदों को सेवायें निःशुल्क प्रदान की जायेंगी।

see more..
घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई  ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

19 Apr 2024 | 7:26 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुंबई इकाई ने घर खरीदारों के साथ थोखाधड़ी जुड़े धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में ललित टेकचंदानी बिल्डर और उसके सहयोगियों से संबंधित करीब 114 करोड़ रुपये की चल सम्पत्तियों की कुर्की के आदेश दिए हैं।

see more..
image