Tuesday, Apr 16 2024 | Time 17:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोरखपुर को 24 फरवरी को 9000 करोड़ की सौगात देंगे मोदी

गोरखपुर को 24 फरवरी को 9000 करोड़ की सौगात देंगे मोदी

गोरखपुर, 21 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 फरवरी को गोरखपुर दौरे में 9325 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

तीन साल में तीसरी बार गोरखपुर आ रहे प्रधानमंत्री 24 फरवरी को यहां दो घंटे रुकेंगे और यहां 8000 करोड़ की परियोजनाओं का का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा 903 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण करने के साथ श्री मोदी गोरखपुर से पूर्वी उत्तर प्रदेश को 9325 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले से गये प्रस्ताव पर पीएमओ ने लगभग अपनी स्वीकृति दे दी है।

लोकसभा चुनाव से पहले गोरखपुर में प्रधानमंत्री की रैली पूर्वांचल के लिए तोहफे का पिटारा होगी। वह गोरखपुर-आजमगढ़ लिंक एक्सप्रेस-वे के साथ गोरखपुर-कांडला के बीच एलपीजी गैस पाइपलाइन की आधारशिला भी रखेंगे। 4816 करोड़ की लागत से बनने जा रहा गोरखपुर-आजमगढ़ लिंक एक्सप्रेस-वे और 3100 करोड़ रुपये की लागत वाली गोरखपुर-कांडला एलपीजी पाइपलाइन इस क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगी।

इसके अलावा 288.30 करोड़ की लागत वाला मोहददीपुर-जंगल कौड़िया फोरलेन शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने में अहम साबित होगा। प्रधानमंत्री इस दौरे में पिपराइच, मुण्डेरवा चीनी मिल की शुरुआत भी करेंगे। वहीं बाबा राघवदास मेडिकल कालेज गोरखपुर में दो छात्रावासों समेत सुपरस्पेशियलिटी विंग बनने से स्वास्थ्य सेवा सुधारने में मदद मिलेगी।

उदय विश्वजीत

जारी वार्ता

More News
पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

15 Apr 2024 | 11:39 PM

मुजफ्फरनगर 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इंडिया समूह के पक्ष में चल रही हवा से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो जायेगा।

see more..
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
image