Friday, Apr 19 2024 | Time 12:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गिरफ्तार बदमाशों से जयपुर में फिरौती वसूलने का खुलासा

जयपुर, 16 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के शंकरा रेजिडेंसी से गिरफ्तार कुख्यात गिरोह जयपुर में एक और अपहरण करके फिरौती वसूलने और क्रूरता बरतने की वारदात का खुलासा हुआ है।
पुलिस उपायुक्त विकास कुमार शर्मा ने आज बताया कि शंकरा रेजिडेन्सी से गिरफ्तार हरियाणा के गिरोह के बदमाशों ने पूछताछ में बताया है कि पिछले वर्ष 14 अक्टूबर को दिल्ली के निवासी अनन्त सिंह को मोनीवो कम्पनी में अच्छी कमाई का झांसा देकर जयपुर बुलाया। अनन्त सिंह अपने एक साथी अनिल के साथ जयपुर आया तो यहां कम्पनी के अधिकारियों से मुलाकात करवाने के बहाने उनका अपरहण करके उन्हें कार में बिठाकर ले गये और उनसे मारपीट करके अंगुठियां, मोबाईल फोन और रुपये छीन लिये। बाद में वाटिका इलाके में उन्हें सुनसान जगह पर ले जाकर हथौड़े से अनंत सिंह का दांत तोड़ दिया।
उन्होंने बताया कि रात के समय मुल्जिमान दोनों को बदमाश वैशालीनगर अजमेर रोड पर घुमाते रहे, अनंत सिंह के एटीएम के पासवर्ड पूछकर खातों में रुपये ट्रांसफर करवा लिये, पासवर्ड नहीं बताने पर सिगरेट से उसके हाथों को जलाया तथा पासवर्ड गलत बताने पर पिस्तौल कनपटी पर रखकर जान से मारने की धमकी देकर पासवर्ड की जानकारी लेकर पैसे निकाले। पिस्टल की नोक पर अनंत सिंह और अनिल को जान से मारने का भय दिखाकर उनके रिश्तेदारों से अपने खातों में साढ़े पांच लाख रुपये फिरौती के ट्रांसफर करवा लिये, उक्त रकम प्राप्त करने के बाद अनन्त सिंह और उसके साथी अनिल सिंह शेखावत को गाड़ी से नीचे पटक कर चले गये।
श्री शर्मा ने बताया कि बदमाशों से अपहरण, लूट एवं फिरौती में काम में ली गयी विक्की उर्फ विकास की बीएमडब्ल्यु कार जब्त की गयी है। इन बदमाशों की करतूतें मीडिया में प्रकाशित होने के बाद उनके शिकार सामने आ रहे हैं। पूछताछ में बदमाशों से और वारदातों के खुलासे की संभावन है।
सुनील
वार्ता
More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
image