Friday, Mar 29 2024 | Time 15:27 Hrs(IST)
image
खेल


गिल और प्रदीप ने यूपी को दिलाई सीजन की चौथी जीत

गिल और प्रदीप ने यूपी को दिलाई सीजन की चौथी जीत

बेंगलुरू, 17 जनवरी (वार्ता) मल्टी प्वाइंट रेड स्पेशलिस्ट के तौर पर उभरे सुरेंदर गिल (21 अंक) और हरफनमौला प्रदीप नरवाल (10 अंक) के सुपर-10 की बदौलत यूपी योद्धा सोमवार को वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 60वें मैच में पुनेरी पल्टन को 50-40 के अंतर से हरा अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई।

इस मैच में यूपी ने पल्टन को तीन बार ऑल आउट किया। गिल ने दो सुपर रेड किए, जिसमें एक चार अंक की रेड भी शामिल है। साथ ही उन्होंने पांच मल्टी प्वाइंट रेड किए। प्रदीप ने भी एक सुपर रेड किया। सीजन की छठी हार झेलने वाली पल्टन के लिए मोहित गोयत (13 अंक) ने सुपर-10 लगाया जबकि असलम इनामदार ने एक सुपर रेड के साथ 16 अंक लिए लेकिन इनका प्रदर्शन टीम को विजयश्री दिलाने के लिए काफी नहीं था।

पहला हाफ 20-20 की बराबरी पर समाप्त हुआ। पिछले मैच में यूपी को हार से बचाने वाले प्रदीप ने अपनी पहली ही रेड पर तीन अंक लिए लेकिन पल्टन ने पांचवें मिनट में ही यूपी को ऑलआऊट कर 11-7 की लीड ले ली। यूपी के लिए अगर प्रदीप अंक बटोर रहे थे तो पल्टन के लिए असलम और मोहित गोयत लगातार सफल हो रहे थे। दोनों टीमों के डिफेंस ने 10वें मिनट के बाद अपने हाथ खोले। यूपी के डिफेंस ने मोहित को आउट कर अपना खाता खोला। फिर श्रीकांत जाधव ने मल्टी प्वाइंट रेड कर स्कोर 11-15 कर दिया। गिल ने सुपर रेड के साथ 14-15 से यूपी की वापसी कराई। फिर यूपी ने पल्टन को ऑल आउट कर 17-16 की लीड ले ली।

मैच की पहली डू ओर डाई रेड पर प्रदीप अंक लेकर लौटे। मोहित अब पल्टन के लिए डू ओर डाई रेड पर थे। उनके खिलाफ यूपी का डिफेंस गलती कर बैठा औऱ दो अंक दे दिए। स्कोर 19-19 हो गया था। प्रदीप की अगली रेड फिर डू ओर डाई थी। वह अंक नहीं ले सके। गिल ने एक अंक लेकर स्कोर 20-20 किया।

अब तक दोनों टीमों के डिफेंस को 3-3 अंक मिले हैं जबकि यूपी के रेडरों ने 13 के मुकाबले 15 अंक लिए हैं। यूपी की ओर से प्रदीप ने सात, गिल ने छह अंक लिए हैं जबकि पल्टन की ओर से मोहित ने 9 और असलम ने पांच अंक जुटाए हैं। प्रदीप और गिल ने इस हाफ में सुपर रेड किए हैं।

ब्रेक के बाद मोहित ने सुमित सांगवान को आउट किया। फिर शुभम ने असलम को आउट कर प्रदीप को रिवाइव कराया। यूपी के लिए गिल डू ओर डाई रेड पर थे और चार अंक लेकर लौटे और अपना सुपर-10 पूरा किया। यूपी ने फिर पल्टन को ऑल आउट कर 29-22 की लीड ले ली। आलइन के बाद गिल ने अपनी अगली रेड पर दो अंक लिए। फिर प्रदीप ने दो अंक लेकर इस सीजन का अपना चौथा सुपर 10 पूरा किया। गिल ने लगातार तीसरी बार मल्टी प्वाइंट रेड किया और फिर यूपी ने पल्टन को तीसरी बार ऑल आउट कर 40-25 की लीड ले ली।

पल्टन वापसी की कोशिश में लगी थी। असलम ने सुपर रेड के साथ स्कोर 30-42 किया। इसी बीच मोहित ने अपना सुपर-10 पूरा किया। गिल ने एक और मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 45-31 कर दिया। असलम ने लगातार चार रेड पर चार अंक लिए। स्कोर 37-48 था। यूपी की जीत पक्की थी।

पल्टन जीत का अंतर 7 से कम करना चाहते थे लेकिन गिल के एक और मल्टी प्वाइंट रेड के साथ यह सम्भावना खत्म कर दी। असलम ने पल्टन की आखिरी रेड पर दो अंक लिए और फिर मैच की अंतिम रेड पर पल्टन ने प्रदीप को लपक लिया।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image